Friday, March 29, 2024
HomeUncategorizedविधानसभाः प्रदेश में दुष्कर्म के बढ़ते मामले, नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा...

विधानसभाः प्रदेश में दुष्कर्म के बढ़ते मामले, नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा – गृहमंत्री लाचार हैं …

चर्चा कराए जाने की मांग की, आसंदी ने स्थगन अग्राह्य किया, बीजेपी विधायकों ने की नारेबाजी, सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित

रायपुर. प्रदेश में बढ़ते दुष्कर्म के मामले को लेकर बीजेपी ने विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया.  इससे पहले बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि पूरे राज्य में दुष्कर्म के मामले बढ़ गए हैं. प्रदेश की महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं.

इसलिए इस विषय पर चर्चा जरूरी है. शिवरतन ने कहा कि कोरबा के लेमरू में माता-पिता में सामने बेटी का बलात्कार किया गया. इसके बाद हत्या कर दी गई.

बीजेपी सदस्य नारायण चंदेल ने कहा कि यह गंभीर विषय है. साथ ही शर्मनाक भी. आदिवासी बालाओं के साथ बलात्कार हो रहा है.

एक लड़की छह बार बिकती हैः चंद्राकर

बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि एक लड़की छह बार बिकती है. वह आत्महत्या कर लेती है. उसके आत्महत्या के बाद उसका आवेदन थाने में पड़ा है. यह उजागर होता है कि उज्ज्वला सोसायटी में संगठित तरीके से बालात्कार की घटना लंबे समय से चल रही है.

अपराधों को ये सरकार छोटा कहती हैः रंजना

बीजेपी विधायक रंजना साहू ने कहा कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को ये सरकार छोटा कहती है, ये बेहद शर्मनाक है. इसमें सरकार की मौन सहमति दिखती है.

चर्चा होगी तो कई तथ्य सामने आएंगेः पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि यह गंभीर विषय है. इस पर चर्चा होगी तो कई तथ्य सामने आएंगे.  बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ लोमहर्षक घटनाएं हो रही है. इस सरकार को जगाने की जरूरत है. इस सरकार में महिलाओं के साथ जो कुछ भी हो रहा है यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

 ऐसा कोई दिन नहीं जब दुष्कर्म की खबर न छपेः कौशिक

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि ऐसा कोई दिन नहीं है जब अखबारों में, टीवी में दुष्कर्म की घटना का जिक्र ना हो, यह प्रदेश के लिये भयावह स्थिति है. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री का ऐसे मामलों में कोई कंट्रोल नहीं है. कौशिक ने कहा कि गृहमंत्री लाचार हैं. उन्होंने ये भी कहा कि दिन दहाड़े महिलाओं के साथ अपराध हो रहे है, इससे लोगों में आक्रोश है.

संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा, इस विषय पर स्थगन कल दिया जा चुका है. आज अनुपूरक में सभी विषयों पर चर्चा होगा. आसंदी ने स्थगन प्रस्ताव अग्राह्य किया.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular