Friday, April 19, 2024
Homeबिलासपुरवेरीफिकेशन के नाम पर फ्रॉड: मोबाइल नंबर के लिए ऑनलाइन आधार कार्ड...

वेरीफिकेशन के नाम पर फ्रॉड: मोबाइल नंबर के लिए ऑनलाइन आधार कार्ड वेरीफिकेशन का दिया झांसा, फिर बुजुर्ग के खाते से निकल गए एक लाख रुपए…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से ऑनलइन लिंक कराने का झांसा देकर एक लाख रुपए की ठगी। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से ऑनलइन लिंक कराने का झांसा देकर एक लाख रुपए की ठगी।

  • कोनी क्षेत्र की रिवर व्यू कॉलोनी की घटना, मोबाइल नंबर बंद होने की बात कहकर किया था ठगों ने कॉल
  • ठगों के बताए अनुसार, मोबाइल पर वेरीफिकेशन प्रोसेस करने के दौरान दो बार में निकल गए खाते से रुपए

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ऑनलाइन ठगी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक बुजुर्ग से मोबाइल नंबर के लिए आधार कार्ड वेरीफिकेशन के नाम पर एक लाख रुपए ठग लिए। शातिर ठगों ने ऑनलाइन वेरीफिकेशन की बात कही। उनके बताए अनुसार, बुजुर्ग ने प्रोसेस किया और खाते से दो बार में रकम कट गई। इसके बाद बुजुर्ग थाने पहुंचे और FIR दर्ज कराई। मामला कोनी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रिवर व्यू कॉलोनी निवासी शशिकांत चतुर्वेदी (62) के मोबाइल नंबर पर BSNL के ग्राहक सेवा केंद्र से 24 फरवरी को आधार कार्ड लिंक नहीं होने के चलते नंबर बंद करने का मैसेज आया। इस पर उन्होंने नंबर पर कॉल किया, लेकिन नहीं लगा। इसके बाद अगले दिन उसी नंबर से कॉल आया। ठगों ने उनके बताए अनुसार ऑनलाइन वेरीफिकेशन की बात कही। उनकी बातों में आकर बुजुर्ग ने वैसा ही प्रोसेस किया।

शातिर ठगों ने रुपए लौटाने का झांसा देकर फिर प्रोसेस करने को कहा

प्रोसेस पूरा होते ही उनके बैंक खाते से दो बार में 97 हजार और 2797 रुपए काट लिए गए। खाते से रुपए कटते ही बुजुर्ग परेशान हो गए और बैंक जाकर लॉक करा दिया। इसके बाद बुजुर्ग के पास फिर ठगों ने कॉल किया और गलती से रुपए कटने की बात कही। साथ ही फिर झांसा दिया कि उनके बताए अनुसार करें तो रुपए वापस आ जाएंगे, लेकिन बुजुर्ग को डर था कि बात मानी तो शेष राशि भी खाते से निकल जाएगी। ऐसे में उन्होंने मना कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular