Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़प्लांट में वॉक-वे का स्लैब टूटने से 9 मीटर गहरे टैंक में...

प्लांट में वॉक-वे का स्लैब टूटने से 9 मीटर गहरे टैंक में गिरे जूनियर इंजीनियर; 5 घंटे बाद निकाला जा सका शव…

  • भिलाई स्थित प्लांट-2 में रात करीब 9 बजे हुआ था हादसा, रात 1.30 बजे NDRF और SDRF ने निकाला शव
  • वाइब्रेट मॉनिटरिंग के लिए हेल्पर के साथ निकले थे, जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम का किया गया गठन

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित NSPCL के प्लांट-2 में सोमवार रात हुए हादसे में एक जूनियर इंजीनियर की मौत हो गई। निरीक्षण के दौरान वॉक-वे का स्लैब टूटने से जूनियर इंजीनियर 9 मीटर गहरे पानी के टैंक में जा गिरे। करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद NDRF और SDRF की टीम उनका शव बरामद कर सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं NSPCL ने जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के करीमनगर निवासी किशोर बाबू (30) NSPCL में जूनियर इंजीनियर थे। वह सोमवार रात करीब 9 बजे एक हेल्पर के साथ चिल्ड वॉटर प्लांट का निरीक्षण करने के लिए गए थे। इसके बाद तय रास्ते से न आकर वॉक-वे से लौट रहे थे। इसी दौरान वॉक-वे का स्लैब टूट गया और नीचे बने पानी के टैंक में जा गिरे। हादसा होते देख हेल्पर ने इसकी सूचना अफसरों को दी। इसके बाद सभी मौके पर पहुंच गए।

सिर पर चोट लगने या दम घुटने से मौत की आशंका
NDRF और SDRF की टीम ने रात करीब 1.30 बजे टैंक से उनका शव बरामद किया। आशंका है कि टैंक में पानी के रोटेशन के लिए लगे कंप्रेसर ने उनको नीचे की ओर खींच लिया होगा। इसके चलते सिर पर चोट लगने या फिर गहराई में जाने से दम घुटने से उनकी मौत हो गई होगी। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। परिजनों को सूचना दे दी गई है। उनके करीब 3 बजे भिलाई पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम होगा।

जांच टीम 2 दिन में देगी संक्षिप्त रिपोर्ट
NSPCL ने हादसे की जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम का गठन किया है। इसमें 3 अफसर दिल्ली ऑफिस और 2 भिलाई के होंगे। यह उच्च स्तरीय जांच टीम 2 दिन में अपनी संक्षिप्त रिपोर्ट अफसरों को सौंपेगी। साथ ही जांच टीम को डिटेल रिपोर्ट देने के लिए एक माह का समय दिया गया है। संभवत: दिल्ली से जांच टीम के अफसर मंगलवार शाम तक भिलाई पहुंच जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular