Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर में मां-बेटी की हत्या और पाटन में एक ही परिवार के...

रायपुर में मां-बेटी की हत्या और पाटन में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत पर डॉ रमन ने पूछा- यह कैसा छत्तीसगढ़ गढ़ रहे भूपेश बघेल जी…

  • शनिवार को 12 घंटे के भीतर ही राज्य के बड़े शहरों में बड़ी वारदातों ने बढ़ाया सियासी पारा
  • कानून व्यवस्था ठप होने के विपक्ष ने लगाए आरोप, विधानसभा में भी इस मुद्दे पर हो चुका है हंगामा

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा है कि – यकीन नहीं होता यह छत्तीसगढ़ की खबरें हैं। कांग्रेस सरकार में पुलिस बेबस और अपराधी ताकतवर हो गए हैं, इसलिए हर दिन अखबार के पन्नों में हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण की खबरें छपती हैं। बेहद दुखद ! यह कैसा छत्तीसगढ़ गढ़ रहे हैं भूपेश बघेल जी। ये बातें डॉ रमन सिंह ने अपने ट्विटर पर लिखी है। दरअसल शनिवार को रायपुर के उरला इलाके में मां-बेटी की हत्या कर दी गई। शाम के वक्त दुर्ग के पाटन से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत की खबर आई। इन्हीं घटनाओं का जिक्र करते हुए डॉ रमन सिंह ने मौजूदा सरकार पर सियासी सवालों के तीर छोड़े हैं।

इन वारदातों की वजह से फिर से घिरी सरकार
रायपुर शहर के अछोली इलाके में शनिवार को एक महिला और उसकी मां की सिर्फ इस वजह से हत्या कर दी गई, क्योंकि वह शौचालय बनवाना चाहती थी। हत्या की इस वारदात को महिला की जेठ भगतराम और ससुर राम सहाय ने मिलकर अंजाम दिया है। इनके बीच जमीन के हिस्से को लेक विवाद चल रहा था। आरोपियों ने फावड़ा मारकर महिलाओं की हत्या कर दी। उरला पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। दूसरी घटना दुर्ग के बठेना गांव में हुई। यहां रहने वाले 52 साल का रामबृज गायकवाड़ का शव इसके 24 साल के बेटे संजू गायकवाड़ के साथ फंदे पर लटका मिला। रामबृज की पत्नी जानकी बाई और इसकी दो बेटियां 28 साल की दुर्गा और 21 साल की ज्योति का शव घर से कुछ दूरी पर पैरावट में जलता हुआ बरामद किया गया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

विधानसभा में बढ़ते क्राइम पर हो चुका है हंगामा
करीब एक सप्ताह पहले विधानसभा में भाजपा विधायकों ने स्थगन के माध्यम से महिला अत्याचार का मुद्दा उठाकर चर्चा कराने की मांग की। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। लगातार अनाचार की घटनाएं हो रही हैं। विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं। इसे देखते हुए सदन का काम रोककर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराया जाना चाहिए। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि मंगलवार को विपक्ष ने प्रदेश में घटित हो रहे अपराध का मुद्दा उठाया था। इस पर स्थगन प्रस्ताव लाया गया था। विधायक रंजना साहू ने कहा कि महिलाओं पर अपराध हो रहा है। मुख्यमंत्री का बयान नहीं आता है। मंत्री छोटी घटना कहते हैं। ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री की मौन सहमति है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular