Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरGMP में आगजनी !: मकान में देर रात लगाई आग, परिवार ने...

GMP में आगजनी !: मकान में देर रात लगाई आग, परिवार ने भागकर बचाई जान; जमीन विवाद में वारदात की आशंका…

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के एक मकान में देर रात आग लगा दी गई। परिजनों को संदेह है कि जमीन विवाद के चलते आगजनी की गई है।

  • गौरेला क्षेत्र की घटना, भतीजे की नींद खुली तो परिवार के लोगों को निकाला बाहर
  • सड़क किनारे जिस जमीन पर बना है मकान उसी को लेकर चल रहा है विवाद

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में बुधवार देर रात एक मकान में आग लगा दी गई। इस दौरान किसी तरह अंदर सो रहे परिवार ने भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि आगजनी के चलते मकान में रखा काफी सामान जल कर खाक हो गया। इस दौरान डायल 112 पर भी सूचना दी गई, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। जमीन विवाद में चलते परिवार ने आगजनी की आशंका जाहिर की है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, टीकर सानी स्कूल ज्योतिपुर के पास सड़क किनारे राम प्रवेश मौर्य का मकान है। वह अपनी पत्नी, मां, भतीजे सहित 6 लोगों के साथ वहां रहते हैं। बुधवार रात करीब 2 बजे भतीजे की नींद खुली तो देखा कि मकान में आग लगी है। इस पर उसने परिवार के लोगों को जगाया। इसके बाद लोगों को घर से बाहर निकाला गया। परिवार की वृद्ध महिला को किसी तरह से दीवार पार कराकर सुरक्षित निकाला।

आसपास के लोगों और परिवारजनों ने मिलकर आग पर पाया काबू
शोर सुनकर आसपास के लोग भी पहुंच गए। सभी ने मिलकर मकान में लगी आग पर पानी डालकर काबू पाया। हालांकि तब तक मकान का काफी हिस्सा जल चुका था। बताया जा रहा है कि मकान ज्यादातर कच्चा है और झोपड़ीनुमा बना हुआ है। वहीं परिवार के लोगों ने उन्हें जलाकर मारने की आशंका जाहिर की है। उनका कहना है कि जिस जमीन पर मकान बना हुआ है, उसे लेकर कुछ लोगों ने उनका विवाद चल रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular