Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तरप्रदेशलेडी IPS ने मुझे सेक्स रैकेट में फंसाया : युवक ने पहले...

लेडी IPS ने मुझे सेक्स रैकेट में फंसाया : युवक ने पहले सुसाइड नोट लिखा…..फिर पुलिस को फोन कर ट्रेन के आगे कूद गया….

  • सुसाईड नोट में लिखा- इस IPS को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना…..पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

लखनऊ । लेडी IPS की प्रताड़ना से तंग एक कर्मचारी ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मृतक का नाम विशाल बताया जा रहा है। मौत के पहले युवक ने एक सुसाईड नोट भी छोड़ा है, जिसमे उसने IPS प्राची सिंह पर गंभीर आरोप लगाये हैं और अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। IPS प्राची सिंह अभी लखनऊ में ही पदस्थ हैं। सुसाईड नोट में IPS का नाम आने के बाद हड़कंप मच गया है, इधर पुलिस आरोपों से इनकार कर रही है। विशाल सैनी यूपी भूतत्व एवं खनिकर्म कार्यालय में संविदा पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद काम करता था.

दरअसल लखनऊ के हसनगंज विवेकानंद हॉस्पिटल रेलवे क्रॉसिंग के पास एक युवक ने पुलिस को फोन करने के बाद ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी. युवक सचिवालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात था और रविदास मंदिर के पास रहता था. उसने अपने सुसाइड नोट में नॉर्थ जोन में तैनात आईपीएस प्राची सिंह पर झूठे मामले में जेल भेजने का आरोप लगाया.

दरअसल, 13 फरवरी को लखनऊ में एडीसीपी नॉर्थ के पद पर कार्यरत 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह ने सिंह ने इंदिरा नगर में स्टाइल इन दी ब्यूटी सैलनू और स्पा सेंटर पर छापेमारी की थी, इस दौरान 5 महिलाओं को हिरासत में लिया गया था, उनके साथ पकड़े गए मृतक विशाल को भी जेल भेज दिया गया था. हालांकि जेल से छूट के आने के बाद वह मानसिक रूप से प्रताड़ित था.

मृतक विशाल सैनी ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, ‘वह आत्महत्या कर रहा है, जिसके लिए जिम्मेदार आईपीएस प्राची सिंह है, जिन्होंने उसका करिअर खराब कर दिया है और इस कदर कि मैं समाज में और परिवार में नजरें नहीं उठा पा रहा है, जिसकी वजह से उसको घुटन हो रही है. साथ ही उसने कहा कि निर्दोष लोगों को जेल ना भेजा जाए.’RELATED POSTS

मृतक विशाल सैनी ने लिखा, ‘आईपीएस प्राची सिंह ने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए अपने प्रमोशन के चक्कर में कई निर्दोषों को सजा दी, मैं बेकसूर था, मुझे सेक्स रैकेट में प्राची सिंह ने फंसाया है.’ माता-पिता को अपना ख्याल रखने और एलआईसी में जो पैसे मिले उसे अपने मकान के लिए प्रयोग करने की बात कहकर उसने सुसाइड कर लिया.

इस मामले पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि आरोप निराधार हैं. मृतक विशाल सैनी के द्वारा 13 फरवरी से लेकर आत्महत्या किए जाने से पहले तक या परिवार जन मित्रों द्वारा पुलिस टीम के विरुद्ध कोई शिकायत आदि नहीं की गई थी. इस मामले में पुलिस ने अपना कार्य किया था. पूरे मामले की जांच की जा रही है.विशाल ने आत्महत्या का ये कदम जेल से छूटने के बाद उठाया है. बुधवार सुबह विशाल अपनी बाइक लेकर घर से ऑफिस के लिए निकला था लेकिन दोपहर 11.40 बजे उसका शव रैदास रेलवे क्रासिंग के पास दो टुकड़ों में मिला. उसने रेल के सामने आकर अपनी जान दे दी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular