Friday, March 29, 2024
Homeभिलाईभिलाई में हादसा: निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से मजदूर दबा, 3.30...

भिलाई में हादसा: निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से मजदूर दबा, 3.30 घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका बाहर…

छत्तीसगढ़ के भिलाई में निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से मजदूर दब गया। उसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका है।

  • पद्मनाभपुर क्षेत्र के बोरसी में सुबह 6 बजे हुआ हादसा, मकान में हो रही थी तोड़फोड़
  • पुलिस ने आसपास से मदद बुलाकर उठवाया स्लैब, घायल मजदूर अस्पताल में भर्ती

भिलाई/ छत्तीसगढ़ के भिलाई में शुक्रवार सुबह पुलिस की सक्रियता के चलते एक मजदूर की जान बच गई। एक निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से वहां काम कर रहा मजदूर दब गया। हादसा मकान में हो रही तोड़फोड़ के दौरान हुआ। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने करीब 3.30 घंटे की मशक्कत के बाद दबे हुए मजदूर को सही सलामत बाहर निकलवा लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, बोरसी क्षेत्र में नीरज मार्टिन अपने मकान का रिकंस्ट्रक्शन करा रहे हैं। इसको लेकर मकान में तोड़फोड़ का काम चल रहा है। इसी दौरान सुबह करीब 6 बजे पिलर में ड्रिल करने के दौरान अचानक से पूरी स्लैब टूटकर वहां काम कर रहे मजदूर उतई निवासी अनिल टंडन पर जा गिरी और वह उसी के नीचे दब गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बांस-बल्ली सप्लायर को बुलाया और मदद के लिए पिकअप में जा रहे लोगों को रोका।

अस्पताल में भर्ती मजदूर की हालत स्थिर
इसके बाद कमरे में बल्ली लगाकर स्लैब को किसी तरह ऊपर उठाया गया। तब तक मजदूर छत और जमीन से ऊपर लोहे के जाल में फंसा हुआ था। स्लैब के नीचे दबे मजदूर अनिल को कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 9.30 बजे बाहर निकाला जा सका। इसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल भिजवाया। फिलहाल मजदूर की हालत स्थिर बताई जा रही है। उसकी पीठ, पैर में चोटें आई हैं। हादसे की सूचना मिलने पर मकान मालिक भी मौके पर पहुंच गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular