Thursday, October 3, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुरकोरोना और छत्तीसगढ़: मंत्री रविंद्र चौबे बोले- यहां लॉकडाउन नहीं लगाएगी सरकार,...

कोरोना और छत्तीसगढ़: मंत्री रविंद्र चौबे बोले- यहां लॉकडाउन नहीं लगाएगी सरकार, रविवार को सभी मंत्रियों और अफसरों के साथ कोविड के मुद्दे पर अहम बैठक लेंगे CM…

मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि सरकार हर जरूरी कदम कोरोना के खिलाफ उठा रही है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि सरकार हर जरूरी कदम कोरोना के खिलाफ उठा रही है। फाइल फोटो

  • रायपुर के मुख्यमंत्री निवास में रविवार को होनी है कोरोना से जुड़ी अहम बैठक
  • नए कोविड केयर सेंटर शुरू करने, कंटेनमेंट जोन बनाने के मुद्दे पर होगी चर्चा

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा। ये बात प्रदेश सरकार की तरफ से मंत्री रविंद्र चौबे ने कही है। शनिवार को मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि यहां संक्रमण बढ़ जरूर रहा है, लेकिन डरने की बात नहीं है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार काम कर रही है। राज्य में हम लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रहे हैं। रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरोना काे लेकर एक समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में सभी मंत्री और अधिकारी होंगे, इसमें कोविड-19 से सुरक्षा के लिए और क्या कुछ हो सकता है। यह तय किया जाएगा।

रायपुर में सप्ताह भर में 2 हजार मरीज मिल चुके हैं
रायपुर शहर में कोरोना के इस साल के सबसे अधिक मरीज मिले हैं। पिछले सप्ताह भर में मरीजों की संख्या 2 हजार के पास पहुंच गई है। शुक्रवार की रात तक की स्थिति में 300 से अधिक नए मरीज मिले हैं। 4 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे प्रदेश की बात करें तो छत्तीसगढ़ में अब तक 321880 लोगों को कोरोना हो चुका है। ताजा आंकड़ों को देखें तो 6753 मरीज एक्टिव हैं, 3929 लोगों की मौत हो चुकी है।

CM हाउस में होगी बैठक
कोविड कंट्रोल से जुड़े अफसर रविवार को मुख्यमंत्री आवास में मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ छत्तीसगढ़ में कोरोना से जुड़ी स्थिति का जायजा लेंगे। इस बात पर भी चर्चा होगी कि आगामी 3 से 4 महीनों में कोविड को किस तरह से नियंत्रित किया जाए। क्योंकि लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या से सरकार भी चिंता में है। यही वजह है कि रविवार को ये बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में फिर से नए कोविड सेंटर शुरू करने, अस्पतालों की स्थिति को बेहतर करने पर बात हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular