Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट: जीत गए इंडिया वाले, सचिन के चौकों ने...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट: जीत गए इंडिया वाले, सचिन के चौकों ने दिल जीता युवराज-यूसुफ के जोड़ी ने दिलाई जीत, श्रीलंका लिजेंड्स को 14 रनों से हराया…

इंडिया लिजेंड्स की जीत के साथ ही स्टेडियम में रंग-बिरंगी आतीशबाजी शुरू हो गई। उत्साहित दर्शकों ने जोशीले नारों से दिग्गजों का अभिवादन किया। यह टूर्नामेंट पांच मार्च से शुरू हुआ था। इसमें छह देशों की टीमें हिस्सा ले रही थीं। - Dainik Bhaskar

इंडिया लिजेंड्स की जीत के साथ ही स्टेडियम में रंग-बिरंगी आतीशबाजी शुरू हो गई। उत्साहित दर्शकों ने जोशीले नारों से दिग्गजों का अभिवादन किया। यह टूर्नामेंट पांच मार्च से शुरू हुआ था। इसमें छह देशों की टीमें हिस्सा ले रही थीं।

  • नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुआ फाइनल मैच
  • इंडिया लिजेंड्स के 181 रन के जवाब में 167 रन की बना पाये श्रीलंका के दिग्गज

रायपुर/ रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का फाइनल मैच भारतीय खिलाड़ियों ने अपने नाम किया। इंडिया लिजेंड्स ने 14 रन से श्रीलंका लिजेंड्स को हरा दिया। सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में खेल रहे भारतीय लिजेंड्स ने अपनी परफॉर्मेंस से एक बार फिर साबित किया कि लिजेंड खिलाड़ी हमेशा लिजेंड ही होते हैं।

रविवार को खेले गए रोड सेफ्टी क्रिकेट के फाइनल मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने सबसे पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। भारतीय खिलाड़ियों को मैदान पर रन बनाने का मौका सबसे पहले मिला। इंडिया लिजेंड्स क्रिकेट टीम ने 181 रन 4 विकेट खोकर बनाएं और 182 रन का लक्ष्य श्रीलंका के सामने रखा। सचिन और सहवाग की मशहूर जोड़ी एक बार फिर मैदान में थी। लोगों को वर्ल्ड कप का वह मैच याद आ गया जो भारत और श्रीलंका के बीच साल 2011 में खेला गया था। रायपुर के लोगों में जोश भी वैसा ही नजर आया पूरे स्टेडियम में जीतेगा भाई जीतेगा इंडिया जीतेगा के नारे लगते रहे।

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपनी बैटिंग के दौरान शानदार शॉट खेलते हुए 5 चौके लगाए हालांकि 30 रन बनाकर सचिन आउट हो गए। इस मैच में सहवाग का बल्ला नहीं चला वह एक छक्का जरूर लगाने में कामयाब रहे लेकिन 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। युवराज सिंह और यूसुफ पठान की जोड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। युवराज सिंह ने 60 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। यूसुफ पठान 62 रन बनाने में कामयाब रहे। ताबड़तोड़ पांच छक्के लगाकर इन्होंने रायपुर के लोगों का दिल जीत लिया। शानदार शॉट खेलते हुए चार बार बॉल को बाउंड्री के पार भेजते हुए 4 रन स्कोर किए।

श्रीलंका लिजेंड्स की तरफ से बैटिंग करने आए दिलशान 21 रन बनाकर आउट हो गए। दिलशान के विकेट के साथ ही श्रीलंका लिजेंड्स का मनोबल भी गिरता गया। टीम की परफॉर्मेंस इस खेल में कमजोर होती गई। श्रीलंका का दूसरा विकेट सनथ जयसूर्या के रूप गिरा। जयसूर्या 40 रन बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन इनकी भी परफॉर्मेंस श्रीलंका को जीत की तरफ न ले जा सकी। श्रीलंका की टीम भारत की तरफ से मिले लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब ना हो सकी। 20 ओवर में 167 रन बनाकर श्रीलंका लिजेंड्स के खिलाड़ी आउट हो गए।

एक के बाद एक गिर रहे विकेट से भारतीय दर्शकों में जोश बढ़ता गया और पूरे स्टेडियम में गूंजता रहा भारत माता की जय। मैच की आखिरी बॉल ने वह फैसला भी सुना दिया जिसे जिस पर सभी की नजर थी। आखिरी बॉल पर श्रीलंका को जीत के लिये 15 रन बनाने थे जो नहीं बन पाया और इंडिया लिजेंड्स 14 रनों के अंतर से मैच जीत गया।

2011 के वर्ल्ड कप फाइनल जैसी स्थिति

इंडिया और श्रीलंका के लिजेंड्स के बीच आज के मुकाबले ने दर्शकों को 2011 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल की याद ताजा कर दी। रविवार को खेले गये मुकाबले में इंडिया लिजेंड्स के पांच खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लेजेंडस की टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, यूसुफ पठान और मुनाफ पटेल वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का हिस्सा थे। वहीं श्रीलंका लिजेंड्स में कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, रंगना हेराथ, नुवान कुलसेकरा, अजंता मेंडिस, चमारा सिल्वा और उपुल थरंगा जैसे 6 खिलाड़ी 2011वर्ल्ड कप फाइनल का हिस्सा थे। उस मैच में भी टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर प्रतिष्ठित कप जीता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular