Saturday, April 20, 2024
HomeधमतरीSDM दफ्तर का गेट तोड़ा…..कार्यालय में घुसकर किया तांडव…..SDM की मौजूदगी में...

SDM दफ्तर का गेट तोड़ा…..कार्यालय में घुसकर किया तांडव…..SDM की मौजूदगी में वनवासियों का हंगामा……

धमतरी । नगरी के वनवासियों का गुस्सा उस वक्त बेकाबू हो गया, जो उनकी समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कोई आश्वासन नहीं मिला। नाराज वनवासियों ने SDM दफ्तर पर हमला बोल दिया और जमकर तांडव किया। गेट तोड़ डाले और कार्यालय के अंदर दाखिल होकर खूब हंगामा किया। जिस वक्त वन ग्रामों से आये लोग SDM दफ्तर में हंगामा कर रहे थे, उस वक्त SDM भी दफ्तर के अंदर ही मौजूद थे।

दरअसल वनग्राम संघर्ष समिति द्वारा समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन और रैली का आयोजन नगरी ब्लाक मुख्यालय में किया गया था. समिति के बैनर तले आदिवासी समाज के सैकड़ों लोग दंतेश्वरी मंदिर के पास एकत्रित हुए और रैली निकालकर रावणभाटा मैदान पहुंचे.यहां सभा के बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम नगरी को ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम था,तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रदर्शनकारी एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे, इसी बीच भीड़ में मौजूद लोग काफी उग्र हो गए और देखते ही देखते एसडीएम दफ्तर के चैनल गेट को तोड़ दिया, गेट तोड़ने के बाद काफी लोग दफ्तर के भीतर पहुंच गए, करीब एक घंटे तक एसडीएम दफ्तर में हंगामा चलता रहा।

इस दौरान एसडीएम जितेंद्र कुर्रे अंदर ही मौजूद थे. मौके पर उपस्थित पुलिस बल द्वारा काफी समझाईश के बाद आखिरकार मामला शांत हुआ. जनपद अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम और वन ग्राम संघर्ष समिति के संयोजक मयाराम नागवंशी ने बताया कि जिले के 111 वनग्राम को वर्ष 2013 में राजस्व ग्राम में तब्दील किया गया है, लेकिन आज तक इन गांवों को सुविधाएं नहीं मिल पाई है ना ही नामांतरण का कार्य हो पा रहा है ना ही बंदोबस्त दुरुस्त हो पा रहा है, और भी कई तरह की समस्याएं इन वन ग्रामों में हैं. इन्हीं समस्याओं को लेकर आज शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन वन ग्राम संघर्ष समिति के बैनर तले किया गया था, रैली व सभा के बाद जब वे एसडीएम दफ्तर ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे तो एसडीएम ने सिर्फ तीन लोगों को अंदर आने की अनुमति दी, जब तीन लोग अंदर गए तो उनके साथ रुखा बर्ताव करते हुए दुर्व्यवहार भी किया गया, बाहर आकर इसकी जानकारी दी गई तो कुछ महिलाएं अपनी बात रखने एसडीएम के पास गए, लेकिन एसडीएम ने महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया.

इस बात से प्रदर्शन कर रहे लोग नाराज हो गए और उन्होंने थोड़ा उग्र प्रदर्शन किया है. समिति का कहना है कि जो अधिकारी काम करने लायक नहीं है वैसे अधिकारी की उन्हें जरूरत नहीं है. इधर एसडीएम जितेंद्र कुर्रे का कहना है कि उनके द्वारा बकायदा गेट के पास जाकर ज्ञापन लिया गया और पावती भी दिया गया. प्रदर्शनकारियों को बताया गया कि उनकी मांग शासन स्तर का है, मांगपत्र जल्द शासन के पास भेज दिया जाएगा. एसडीएम का कहना है कि उन्होंने किसी के साथ भी दुर्व्यवहार नहीं किया है, प्रदर्शनकारी उग्र क्यों हुए यह उनकी समझ से परे है. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने चैनल गेट में तोड़फोड़ किया है, जिसकी सूचना भी अपने उच्च अधिकारी को दे रहे हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular