Saturday, April 20, 2024
Homeगरियाबंदकोविड वैक्सीन के बाद बुजुर्ग में दिखा लकवा लक्षण, अस्पताल में किया...

कोविड वैक्सीन के बाद बुजुर्ग में दिखा लकवा लक्षण, अस्पताल में किया गया भर्ती…

गरियाबंद। कोविड वैक्सीन के दूसरे दिन धुरवापारा के 61 वर्षीय बुजुर्ग के बाएं हांथ पांव में लकवा का लक्षण दिखा है. परिजनों का कहना है वैक्सीनेशन के कारण ही ऐसा हुआ है. उसे किसी प्रकार की बीमारी नहीं थी. वे पूरी तरह स्वस्थ थे. इस आरोप पर सीएमएचओ ने कहा कि हाई बीपी की वजह से लक्षण आया है. वैक्सीनेशन का इससे कोई सम्बन्ध नहीं है.

धुरुवापारा निवासी 61 वर्षीय सोदन राम कश्यप पत्नी के साथ 20 मार्च को दोपहर बाद देवभोग सीएचसी पहुंच कोविड का वैक्सीन लगवाया. बुजुर्ग ने बताया कि उसी रात तेज बुखार आया. 21 की सुबह बुखार उतर गया था, लेकिन सुबह करीबन 7 बजे मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त बांए हांथ व पांव दोनों काम करना बंद कर दिया. परिजनों ने इसकी सूचना 108 को दिया. 108 के जरिये 21 को सुबह साढ़े 8 बजे देवभोग अस्पताल में भर्ती किया गया.

प्रारम्भिक जांच के बाद दो इंजेक्शन लगाकर रेफर किया गया. पर परिजनों ने जिला अस्पताल के बजाए ओड़िसा धर्मगढ़ अस्पताल जा कर उपचार करवाया. आज की स्थिति में हाथ ठीक हो गया है, पांव में अब भी अकड़न है. परिजनों के मुताबिक सोदनराम को अब तक किसी भी किस्म की बीमार नही हुई थी.

वैक्सीन से बीपी बढ़ने की शिकायत नहीं

सीएमएचओ डॉ एन आर नवरत्न ने वैक्सीनेशन की वजह से स्थिति निर्मित होने के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. नवरत्न ने कहा कि जरूरी जांच के बाद वैक्सीन लगाया गया. अब तक ऐसे लक्षण किसी में भी नहीं आए. दूसरे दिन सोदन की बीपी हाई बता रहा था. कोएक्सिडेंट ही कहा जा सकता है कि वैक्सीनेशन के दूसरे दिन बीपी बढ़ गया. सोदन पहले से ही बीपी के मरीज हो सकते हैं, वैक्सीन से बीपी बढ़ने की कही औऱ शिकायत नहीं है. 60 वर्ष के ऊपर के रोजाना 30 से 40 लोगों का वैक्सीनेशन देवभोग ब्लॉक में हो रहा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular