Thursday, April 25, 2024
Homeमध्यप्रदेशशादी के लिए सज-धजकर पहुंचे युवक, नहीं हुआ स्वागत, दूल्हन भी नहीं...

शादी के लिए सज-धजकर पहुंचे युवक, नहीं हुआ स्वागत, दूल्हन भी नहीं मिली, फर्जी मैट्रीमोनियल एजेंट की तलाश में जुटी पुलिस….

शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले तीन लोगों के गिरोह का भोपाल (Bhopal) में भांडाफोड़ (Expose) हुआ है। यह गिरोह शादी कराने का झांसा देकर रुपए लेता है, और विवाह कराने की जगह बताकर अपने शिकार को वहां सज-धजकर बुलाता है, फिर धोखा (Cheat) दे जाता है।

शादी के लिए सज-धजकर पहुंचे युवक, स्वागत हुआ नहीं, दूल्हन भी नहीं मिली, फर्जी मैट्रीमोनियल एजेंट की तलाश में जुटी पुलिस

भोपाल। मध्यप्रदेश (madhyapradesh) की राजधानी भोपाल में एक ऐसे गिरोह की कहानी पुलिस (Police) के पास पहुंची है, जिसका काम है लोगों को शादी (Marriage) कराने का झांसा देकर पैसे ऐंठना, फिर शादी की जगह बताने के बाद धोखा देते हुए फरार हो जाना। कोलार (Kolar) थाने की पुलिस ने कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली है कि इस गिरोह ने सम्मलेन में शादी कराने देने का झांसा देकर कई लोगों से 20-20 हजार रुपए लिए और रफू चक्कर हो गए। कुछ युवकों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कोलार में खोले गए एक मैट्रीमोनियल ऑफिस (matrimonial Office) में जाकर उन्होंने रूपए जमा किए। बाद में उन्हें जिस जगह पर शादी के लिए बुलाया गया, वे वहां बाकायदा सज-धजकर पहुंच गए। खुद तो गए ही, अपने साथ यार-दोस्तों और कुछ नजदीकी परिजनों को भी साथ ले गए। लग्जरी गाड़ियां (Luxury vehicles) भी किराए पर ले ली, ताकि दूल्हन (Bride) को सम्मान के साथ घर लाया जा सके। कुछ ने तो डीजे (DJ) वगैरह ऑर्डर कर दिया था। कुछ ने हनीमून टिकट (HoneyMoon Ticket) के लिए भी टूर एंड ट्रैवल (Tour and Travell) एजेंसी से बात भी कर ली थी। लेकिन वहां पहुंचने पर पता चला कि न तो कोई शादी हो रही है, न कोई सम्मेलन। हैरान-परेशान दूल्हों ने जब कोलार स्थित दफ्तर जाकर पता लगाना चाहा, तो पता चला कि कोलार से वह पूरा दफ्तर ही नदारद है। खुद के ठगे जाने का जब उन्हें अहसास हुआ तो उन्होंने थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध (FIR) दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular