Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबावर्कशॉप में 2 मजदूरों पर गिरी लोहे की रॉड...नीचे दबने से एक...

वर्कशॉप में 2 मजदूरों पर गिरी लोहे की रॉड…नीचे दबने से एक मजदूर की मौत, दूसरा घायल; परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

जगदलपुर: छ्त्तीसगढ़ में जगदलपुर के वैष्णवी इंजीनियरिंग वर्क शॉप में काम करने वाले 2 मजदूरों पर लोहे की रॉड गिर गई है। इस हादसे में एक मजदूर की नीचे दबने से मौत हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। घायल युवक को जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। जिसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। उधर, मृतक के परिजनों ने वर्क शॉप के मालिक पर लापरवाही का आरोप लगया है। मामला बोधघाट थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शहर के बहादुरगुड़ा में स्थित वैष्णवी इंजीनियरिंग वर्क शॉप में मंगलवार को मिक्सर मशीन बनाने का काम किया जा रहा था। वहीं पास में ही एक रैक पर लोहे की रॉड रखी हुई थी। काम करने के दौरान यह रैक नीचे बैठे मजदूरों पर गिर गई। जिससे 2 मजदूर नीचे दब गए। इनमें से एक मजदूर की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे मजदूर को पास में ही बैठे अन्य लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

इस जगह पर हुआ था हादसा।

इस जगह पर हुआ था हादसा।

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
घायल को एंबुलेंस 108 के माध्यम से मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया है। उधर, इस हादसे के बाद मृतक की पत्नी सीमा ने वर्क शॉप के मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सीमा ने कहा कि मेरे पति से लापरवाही पूर्वक काम करवाया गया है। जिससे उनकी जान चली गई। महिला का कहना है कि, उनका परिवार एक झोपड़ी में रहता है। उनके पति ही उनका सहारा थे। घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं। पालन-पोषण पति पर ही निर्भर था।

मृतक की पत्नी सीमा ने लापरवाही का आरोप लगाया है।

मृतक की पत्नी सीमा ने लापरवाही का आरोप लगाया है।

मालिक बोले-करेंगे मदद
वर्क शॉप के मालिक रमन शर्मा ने कहा कि, लापरवाही से काम नहीं करवाया गया जा रहा था। रैक का अचानक बैलेंस बिगड़ गया जिससे हादसा हुआ है। जितना हो पाएगा मृतक के परिजनों की मदद हमारी तरफ से की जाएगी। इस मामले पर SDOP नासिर खान ने कहा कि, मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। दूसरा मजदूर घायल है जिसे अस्पताल भिजवाया गया है। उसकी स्थिति कैसी है इस बारे में पता लगा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular