Friday, March 29, 2024
Homeबिलासपुरगिरफ्त में बांग्लादेशी चोर गिरोह: पुलिस को बताया कि पश्चिम बंगाल की...

गिरफ्त में बांग्लादेशी चोर गिरोह: पुलिस को बताया कि पश्चिम बंगाल की सीमा से हजारों लोग भारत आ चुके हैं और छिपकर रह रहे हैं, ये गिरोह भी चार से अहमदाबाद में रह रहा है…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अहमदाबाद-हावड़ा ट्रेन में बिना टिकट सफर करते बांग्लादेशी गिरोह को पकड़ा है। आरोपियों के पास पासपोर्ट भी नहीं था और चोरी के 12 मोबाइल बरामद हुए हैं।

  • RPF टीम ने बिना टिकट अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से पकड़ा, पश्चिम बंगाल की सीमा से जाने वाले थे अपने देश, चोरी के 12 मोबाइल जब्त किए गए
  • पकड़े गए आरोपियों के साथ 4 दुधमुंहे बच्चे भी, बांग्लादेश के दो सिम और 45 हजार रुपए भी बरामद

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में RPF (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) ने रविवार को ट्रेन से एक बांग्लादेशी चोर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के साथ 4 दुधमुंहे बच्चे भी हैं। यह सभी अवैध रूप से भारत में रह रहे थे। आरोपियों के पास से चोरी के 12 मोबाइल, बांग्लादेश के दो सिम और 45 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं। फिलहाल आरोपियों को RPF ने GRP थाने को सौंप दिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस में संदेह होने पर RPF ने कुछ लोगों को पकड़ा। तलाशी के दौरान उनके पास से 12 मोबाइल बरामद हुए। पता चला कि सभी मोबाइल चोरी के हैं। उनके पास ट्रेन का टिकट भी नहीं था। इस पर RPF ने उन्हें बिलासपुर स्टेशन पर GRP के सुपुर्द कर दिया। जांच में पता चला कि आरोपियों के पास पासपोर्ट और वीजा भी नहीं मिला है। प्रारंभिक पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे चार साल से अहमदाबाद में रह रहे हैं और वहां कबाड़ी का धंधा करते हैं। इससे चोरी का माल खपाना आसान रहता है। बिना किसी वैध कागजात के भारत में आने और रहने पर इन लोगों ने चौंकाने वाली जानकारी दी। इनका कहना है कि पश्चिम बंगाल की सीमा से बहुत आसानी से भारत आना-जाना होता है। यहीं से हजारों बांग्लादेशी रोजगार के लिए भारत आते हैं और फिर छिपकर यहीं रहने लगते हैं। GRP ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को सूचना दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular