Thursday, September 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाआदिवासी भाई-बहन को बंधक बनाकर मारपीट... लात-घूंसे और डंडे से मारा गया,...

आदिवासी भाई-बहन को बंधक बनाकर मारपीट… लात-घूंसे और डंडे से मारा गया, दोनों से बर्तन, कपड़े और जूते भी धुलवाए; आरोपी पति गिरफ्तार, पत्नी फरार

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: जिले में आदिवासी भाई-बहन से मारपीट और उन्हें प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। यहां मोबाइल बनवाने के लिए एक दुकान में दोनों भाई-बहन पहुंचे थे। दुकानदार उमेश ठाकुर ने लड़की से बदतमीजी की, साथ ही भाई-बहन को बंधक भी बना लिया। मामला खड़गवां थाना क्षेत्र के पोड़ी बचरा चौकी इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, पोड़ी बचरा पुलिस चौकी क्षेत्र के रहने वाले आदिवासी भाई बहन खड़गवां स्कूल से अपना रिजल्ट लेने के बाद वापस अपने घर आ रहे थे। वे अपना मोबाइल बनाने के लिए पोड़ी बचरा के एक मोबाइल दुकान पर पहुंचे। ये मोबाइल शॉप उमेश ठाकुर और उसकी पत्नी बीजेपी नेता इंदु ठाकुर का है। जब दोनों भाई-बहन उसकी दुकान पर पहुंचे, तो दुकानदार उमेश ने आदिवासी लड़की को फोन करके अपने दुकान के नीचे बने मकान पर बुलाया। उसके बाद दरवाजा बंद कर लिया।

पीड़ित भाई-बहन का इलाज जारी।

पीड़ित भाई-बहन का इलाज जारी।

दुकानदार ने आदिवासी लड़की के साथ बदतमीजी की और उसके कपड़े भी फाड़ दिए। कुछ देर बाद उसकी पत्नी इंदु ठाकुर भी घर पहुंच गई और आदिवासी लड़की के साथ मारपीट करने लगी।जब भाई ने देखा कि बहन काफी देर तक वापस नहीं लौटी, तो वो भी वहां मकान पर पहुंचा। यहां बहन के साथ मारपीट होता देख वो उसे छुड़ाने लगा, तो उसके सिर पर आरोपी पति-पत्नी ने रॉड से हमला कर दिया गया।

पुलिस ने दोनों भाई-बहन को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

पुलिस ने दोनों भाई-बहन को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

आरोपियों ने भाई-बहन दोनों को घर के अंदर बंधक बना लिया गया। दुकानदार की पत्नी ने दोनों से बर्तन, कपड़े और जूते भी धुलवाए। आरोपी उमेश की पत्नी इंदु ने दोनों भाई-बहन की जमकर पिटाई की। दोनों को लात-घूंसे और डंडे से मारा गया। घायल भाई-बहन को आरोपियों ने बचरा पोड़ी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भिजवा दिया। यहां इलाज के बाद दोनों भाई-बहन किसी तरह से अस्पताल से फरार हो गए और परिवार वालों को घटना की सूचना दी।

मामला खड़गवां थाना क्षेत्र के पोड़ी बचरा चौकी इलाके का है।

मामला खड़गवां थाना क्षेत्र के पोड़ी बचरा चौकी इलाके का है।

इसके बाद दोनों भाई-बहन पोड़ी बचरा पुलिस चौकी पहुंचे, जहां मामला दर्ज नहीं किया गया। बाद में पीड़ितों ने थाना खड़गवां पहुंचकर मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

समझौते का दबाव

पीड़ित आदिवासी युवक ने बताया कि थाने में बुलाकर खड़गवां जनपद पंचायत सदस्य राहुल जायसवाल और आरोपी बीजेपी नेता इंदु ठाकुर ने समझौते के लिए दबाव बनाया। हालांकि अब आरोपी इंदु ठाकुर फरार हो गई है।

खड़गवां थाना प्रभारी विजय सिंह ने दी मामले की जानकारी।

खड़गवां थाना प्रभारी विजय सिंह ने दी मामले की जानकारी।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

खड़गवां थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि आदिवासी लड़की के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपी उमेश ठाकुर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके खिलाफ धारा 354, 354ख, 294, 506, 323, 355, 34,(1) एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं आरोपी उमेश ठाकुर की पत्नी फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular