Thursday, September 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़कवर्धा: मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित...

कवर्धा: मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित…

  • हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया मतदान करने का संदेश

कवर्धा: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार जिले के समस्त हायर सेकेण्डरी स्कूलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर आम जनता को अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान करने का संदेश दिया। स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि कबीरधाम जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करना प्रमुख लक्ष्य है। आगामी विधानसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत अनेक कार्यक्रम प्रारंभ किए गए हैं। इसके अंतर्गत आज जिले के सभी हायर सेकेण्डरी स्कूलों में स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक बढ़-चढ़कर भाग लिया है।  

उनहोंने बताया कि प्रत्येक विद्यालय से चयनित प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त स्लोगन के विजेताओं को प्राचार्य द्वारा प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी गई। बच्चों ने स्लोगन अत्यंत सरल एवं सामान्य बोल चाल की भाषा में बनाया है, इसके लिए उन्होंने हिंदी के अतिरिक्त छत्तीसगढी भाषा का भी प्रयोग किया है ताकि जन सामान्य को मतदाता रजिस्ट्रीकरण एवं उनके मताधिकार के प्रति जागरूक किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में 1 अक्टूबर 2023 तक नए मतदाताओं का पंजीकरण एवं मतदाता सूची का शुद्धिकरण होना है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो तक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। विशेषकर महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें बीएलओ स्तर के अधिकारी घर घर जाकर दस्तक दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular