Friday, March 29, 2024
HomeUncategorizedचीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन का इन जिलों के कलेक्टर को खरी-खरी, इनके...

चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन का इन जिलों के कलेक्टर को खरी-खरी, इनके काम को सराहा, जानिए हाई लेवल मीटिंग में क्या हुआ ?

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज आईजी-कलेक्टर-एसपी की हाई लेवल बैठक ली. इस बैठक में चीफ सेक्रेटरी ने कुछ जिले के कलेक्टरों को खरी-खरी सुनाई, तो कुछ जिलों के कलेक्टरों की तारीफ भी की. इसके अलावा हाई लेवल बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए गए हैं.

कलेक्टर को चीफ सेक्रेटरी की खरी-खरी

राजनांदगांव जिले में सबसे कम वैक्सीनेशन हुआ है. जबकि वैक्सीन लगाने पर अधिकारियों को जोर देने के लिए कहा गया. इसे लेकर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा को खरी-खरी सुनाते हुए टारगेट को पूरा करने के निर्देश दिए हैं. जिससे सही समय पर लोगों को वैक्सीन लगाया जा सके. कोरोना संक्रमण की तफ्तार को रोका जा सके.

बेहतर काम करने की हिदायत

इसके साथ ही बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील जैन को जिले में बेहतर काम करने की हिदायत की गई है. क्योंकि महासमुंद जिले में कलेक्टर रहते इन्होंने बेहतर काम किया था. लेकिन यहां काम सही तरीके नहीं हो रहा है. या यूं कहें कि सुस्त पड़ गए हैं. कोरोना को हराने में अफसरों की अहम भूमिका होती है. यदि कलेक्टर ही सुस्त पड़ गए, तो बाकी अधिकारी कैसे अच्छा काम कर सकते हैं.

इन कलेक्टरों की हुई तारीफ

चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने धमतरी कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य, महासमुंद कलेक्टर डोमन सिंह, रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. इन कलेक्टरों ने अपने-अपने जिलों में बेहतर काम किया है. इसका रिस्पांस भी लोगों के बीच अच्छा मिल रहा है. ऐसे में जब काम अच्छा होगा, तो तारीफ होगी ही.

चीफ सेक्रेटरी ने बैठक में दिए गए ये निर्देश

हाई लेवल बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने अधिकारियों को वैक्सीनेशन पर जोर देने के निर्देश दिए हैं. एक दिन में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने को कहा है. बढ़ते कोरोना के चलते मास्क की अनिवार्यता और नाइट कर्फ्यू का भी पालन कराने पर जोर देने को कहा है. जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके.

लॉकडाउन पर नहीं हुई चर्चा

हालांकि इस बैठक में छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर कोई भी चर्चा नहीं की गई. प्रदेश सरकार भी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है. अफसरों ने उम्मीद जताई थी कि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन लगवाने पहुंचेंगे, लेकिन ठीक इसके उलट हो रहा है. आम जनता वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रही है.

बैठक में ये रहे मौजूद

इस बैठक में सभी आईजी, कलेक्टर, एसपी, नगर निगम कमिश्नर, जिला पंचायत सीईओ शामिल रहे. यह बैठक वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए हुई है. इस बैठक को बढ़ते कोरोना के मद्देनजर अहम माना जा रहा था

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular