Tuesday, April 16, 2024
Homeबिलासपुरलापरवाही पर गिरी गाज: ​​​​​​​मुंगेली में गितपुरी धान संग्रहण केंद्र प्रभारी क्षेत्र...

लापरवाही पर गिरी गाज: ​​​​​​​मुंगेली में गितपुरी धान संग्रहण केंद्र प्रभारी क्षेत्र सहायक सस्पेंड, 5 कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाला गया…

छत्तीसगढ़ के मुंगेली स्थित गितपुरी धान संग्रहण केंद्र में लगी आग मामले में अधिकारियों और कर्मचारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है।

  • कलेक्टर पीएस एल्मा की रिपोर्ट पर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ ने की कार्रवाई
  • गितपुरी केंद्र में आगजनी की घटना के दौरान लापरवाही और उदासीनता बरतने का है आरोप

मुंगेली/ छत्तीसगढ़ के मुंगेली में गितपुरी धान संग्रहण केंद्र प्रभारी क्षेत्र सहायक धनेश्वर सिंह राजपूत को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि डेली वेजेस पर काम करने वाले पांच कर्मचारियों को निकाल दिया गया। सभी के ऊपर काम में लापरवाही बरतने का आरोप है। जिला कलेक्टर पीएस एल्मा की रिपोर्ट के आधार पर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ के प्रबंध संचालक अंकित आनंद की ओर से कार्रवाई की गई है।

दरअसल, गितपुरी धान संग्रहण केंद्र में मंगलवार को आगजनी की घटना हुई थी। जिला कलेक्टर पीएल एल्मा की जांच में सामने आया कि आगजनी की घटना के दौरान संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से अपने काम में लापरवाही बरती गई है। उन्होंने रिपोर्ट संघ को भेज दी। इस रिपोर्ट के आधार पर केंद्र प्रभारी क्षेत्र सहायक धनेश्वर सिंह राजपूत को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनकी नियुक्ति मुख्यालय जिला कार्यालय मुंगेली में रहेगी।

पांच कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त
वहीं इस आगजनी की घटना में पांच डेली बेसिस पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी दोषी पाया गया है। इस पर कर्मचारी सतीश तंबोली, मनहरण यादव, अशोक ठाकुर, केशव राठौर और गोपाल सिंह को उनके कार्य से हटाने के आदेश दिए है। इसके लिए प्रबंध संचालक अंकित आनंद ने संघ के जिला विपणन अधिकारी को आदेशों का पालन कर उसकी रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

आग से 25 हजार क्विंटल धान जलकर खाक

धान संग्रहण केंद्र में मंगलवार शाम आग लगी थी। सूचना मिलने पर पुलिस और फायरकर्मी पहुंचे। इस बीच कलेक्टर पीएस एल्मा भी रात 11 बजे मौके पर पहुंच गए थे। सुबह होने पर आग पूरी तरह बुझाई जा सकी। घटना में 25 हजार क्विंंटल से ज्यादा धान जलकर बर्बाद हो गया। इसमें पुराना धान भी शामिल है। इसके बाद कलेक्टर ने अपनी रिपोर्ट संघ को सौंपी थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular