Tuesday, April 23, 2024
Homeबलौदाबाजारकोरोना से जंग जीतने में लापरवाही, पिकअप-ट्रैक्टर में ठूंस-ठूंस कर ला रहे...

कोरोना से जंग जीतने में लापरवाही, पिकअप-ट्रैक्टर में ठूंस-ठूंस कर ला रहे लोगों को, डिस्टेंस का ध्यान नहीं…

बलौदाबाजार। कोरोना संक्रमण ने भयावह रूप ले लिया है. इससे जीतने का एक उपाय टीकाकरण, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग है. लेकिन इस जंग को जीतने में भारी लापरवाही बरती जा रही है. बलौदाबाजार जिले के ग्रामीणों को ट्रैक्टर व पिकअप में भरकर लाया जा रहा है, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा है. ऐसे में कोरोना से जंग कैसे जीतेंगे.

दरअसल, कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने पिछले दिनों ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील की थी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को वैक्सीनेशन केन्द्रों में लाने का आदेश दिया था. लेकिन लोगों को टीकाकरण सेंटर में लाने में नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है. ग्रामीणों को ट्रैक्टर व पिकअप में भरकर टीकाकरण केन्द्रों मे लाया जा रहा है, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है

जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए आनन-फानन में वैक्सीनेशन केन्द्र खोल दिया है. लेकिन यहां सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया है.

टीकाकरण केन्द्रों मे मूलभूत सुविधा जैसे पानी और अन्य सुविधाओं की कमी देखी जा रही है, जिससे ग्रामीण आक्रोशित है. ग्रामीणों का कहना है कि टीकाकरण को ग्राम पंचायत के माध्यम से करना चाहिए ना की टीका लगवाने गाड़ियों में इस तरह ठूंस कर लाया जाना चाहिए.

ग्राम लटुवा के रविन्द्र कन्नौजे ने कहा कि गोठान की तरह यहां बैठा दिया गया है. जिस तरह गायों को रखा जाता है, उसी तरह हम लोगों को रखा गया है.

एक महिला का कहना है कि यहां ना पानी की व्यवस्था है और ना छाया की. इससे अच्छा गांव में ही टीकाकरण करवाते.

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने कहा कि जिले में 130 केन्द्र खोलकर टीकाकरण करने का कार्य किया जा रहा है. कुछ जगहों में अव्यवस्था की शिकायत मिली है, जिसमें सुधार किया जा रहा है.

बता दें कि जिले में कलेक्टर के आदेश के बाद से टीकाकरण का दबाव बढ़ गया है. आदेश पूरा करने अधिकांश केन्द्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular