Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: BALCO के शिव मंदिर में सपत्नीक जयसिंह अग्रवाल ने कराया महारूद्राभिषेक...

कोरबा: BALCO के शिव मंदिर में सपत्नीक जयसिंह अग्रवाल ने कराया महारूद्राभिषेक…

  • सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु हुए शामिल, किया प्रसाद ग्रहण

कोरबा (BCC NEWS 24): सावन के पवित्र माह में भगवान शिव पर जलाभिषेक एवं रुद्राभिषेक कराने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा की खुशहाली, समृद्धि एवं स्वस्थ कोरबा की मंगल कामना को लेकर नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 39 में कैलाश नगर बालको स्थित श्रीराम मंदिर परिसर में स्थित भगवान शिव का महा रुद्राभिषेक कराया इस महापूजन में श्री अग्रवाल के साथ उनकी धर्मपत्नी एवं पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने मिलकर घंटो तक विधि विधान के साथ भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराया।

पंडित रामकृष्ण पाण्डेय के सानिध्य में अन्य पंडितों की उपस्थिति में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए दिव्य मंत्रोच्चार के साथ भगवान शिव का आह्वान किया गया और भगवान शिव की पूजा अर्चना कर राजस्व मंत्री ने सपत्नीक जिला एवं प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि भगवान शिव भोले भंडारी हैं और सहज पूजा से ही वे प्रसन्न हो जाते हैं। उन्होंने भगवान शिव से खेती किसानी की समृद्धि की भी कामना की। इस अवसर पर प्रमुख रूप से दुष्यंत शर्मा, सुधीर शर्मा, मुन्ना साहू, लल्लन ठाकुर, तुलसी केंवट, के के चौकसे, बुद्धेश्वर चौहान, प्रभात डड़सेना, राकेश पंकज, आकाश गोयल, आशीष राव, आशा जोशी, गिरधारी बरेठ, राजू बर्मन, बाबील मिरी, मनोज भारिया, लक्ष्मी साहू, कृपाराम साहू, देवीदयाल सोनी, संजय सिंह, बद्री किरण, एफ डी मानिकपुरी, शशीलता पाण्डेय, पंचराम आदित्य, प्रदीप पुरायणे, देवीकुमारी, पीयुष पाण्डेय, के के चौकसे, मधुरदास, जगन्नाथ थवाईत, मनीष ओगरे, पुष्पा पात्रे, महेश अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक तथा क्षेत्र के श्रद्धालुजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

परिसर में लगाया ऑवला का पौधा
भगवान शिव का रूद्राभिषेक संपन्न होने के बाद समर्थको के साथ मंदिर परिसर में पौध रोपण कर हरियाली का संदेश दिया। उन्होंने आवला का पेड़ लगाया। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति को पौध रोपण के लिये अपील भी की।

सैकड़ो लोगों ने किया प्रसाद ग्रहण
रूद्राभिषेक सपन्न होने के बाद परिसर में भोग प्रसाद का भी वितरण किया गया। यहां उपस्थित सैकड़ो श्रद्धालुओं ने भोग प्रसाद ग्रहण कर पुण्य लाभ प्राप्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular