Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरनक्सली हमले की जांच कराएगी CRPF: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान-...

नक्सली हमले की जांच कराएगी CRPF: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान- जड़ से खत्म करेंगे नक्सलवाद, लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर…

इस नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से बात की थी और उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया था।

जगदलपुर/बीजापुर/रायपुर/ बीजापुर में नक्सली एनकाउंटर के बाद छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान है। उनके इस शौर्य ने इस लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर पहुंचा दिया है। अब हम इसे अंजाम तक लेकर जाएंगे। उन्होंने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है। सीनियर ऑफिसर्स के साथ मीटिंग के बाद गृह मंत्री शाह मीडिया से बात कर रहे थे।

जगदलपुर में अफसरों के साथ बैठक करते अमित शाह और भूपेश बघेल।

जगदलपुर में अफसरों के साथ बैठक करते अमित शाह और भूपेश बघेल।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अफसरों के साथ मीटिंग की है। सभी सुझावों पर कार्रवाई जारी है। कहा कि कैंप खुलने के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं। जहां मुठभेड़ हुई, वह इस बात को साबित करती है कि हम नक्सलियों के इलाके में बहुत अंदर तक पहुंच चुके हैं। फिलहाल मीटिंग में तय बातों के बारे में बताने से गृह मंत्री ने इनकार कर दिया।

बीजापुर के बासागुड़ा में CRPF कैंप में जवानों से की मुलाकात
गृह मंत्री शाह जगदलपुर में जवानों को श्रद्धांजलि देने और अफसरों के साथ बैठक के बाद बीजापुर में बासागुड़ा स्थित CRPF के कैंप पहुंचे। इस दौरान शाह ने जवानों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया। कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, पूरा देश और सरकार आपके साथ खड़ी है। इस दौरान दो मिनट का मौन भी रखा गया। बीजापुर से अमित शाह जगदलपुर के लिए निकल गए। यहां वे से वे रायपुर पहुंचेंगे जहां अलग-अलग चार अस्पतालों में भर्ती घायलों जवानों से मुलाकात करेंगे।

गृह मंत्री शाह ने शहीद हुए जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी।

गृह मंत्री शाह ने शहीद हुए जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी।

इस लड़ाई को हम विजय में बदलेंगे, केंद्र के साथ मिलकर काम कर रहे
जगदलपुर में अमित शाह के साथ मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र और राज्य मिलकर नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। संकट की घड़ी में पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा, इस लड़ाई को हम विजय में बदलेंगे। जवानों ने नक्सलियों के गढ़ में घुसकर मारा है। नक्सली अब सिमट गए हैं। कहा, भारत सरकार और राज्य सरकार की ओर से विकास के कार्य में गति लाने का काम किया जा रहा है। इससे पहले रविवार रात असम दौरे से लौटने के बाद उन्होंने कहा था कि यह मुठभेड़ नहीं, युद्ध हुआ है। नक्सलियों की यह अंतिम लड़ाई है। उनकी मांद में घुसकर जवानों ने उन्हें मारा है।

रविवार को शाह ने बघेल से की थी बात
बीजापुर में नक्सली हमले में 23 जवानों के शहीद होने की खबर के बाद रविवार को अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की थी। शाह ने पूरी घटना के संबंध में विस्तार से चर्चा की। सीएम ने सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति की जानकारी दी। शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र से जो भी मदद की जरूरत होगी वह, राज्य को दी जाएगी। इसके बाद शाह के CRPF के DG कुलदीप सिंह को घटनास्थल जाने के लिए कहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular