Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरऑनलाइन बिजली भुगतान के साथ बंद रहेगी मोर बिजली एप की सुविधा,...

ऑनलाइन बिजली भुगतान के साथ बंद रहेगी मोर बिजली एप की सुविधा, जानिए क्या है वजह…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए वेबसाइट में ऑनलाइन भुगतान के साथ ‘मोर बिजली’ एप की सुविधा 9 से 16 अप्रैल के बीच उपलब्ध नहीं होगी. पाॅवर डिस्टीब्यूशन कंपनी के सैप सिस्टम को अपग्रेडेशन की वजह से सप्ताह भर के लिए यह सुविधा बंद रहेगी.

पाॅवर कंपनीज के अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसंपर्क) श्विजय मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं की सेवा-सुविधा में विस्तार हेतु सिस्टम अपग्रेडेशन पर भी विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया है. सैप सिस्टम, मोर बिजली एप एवं सेन्ट्रल काॅल सेन्टर जैसी सुविधाएं सभी श्रेणी के पाॅवर कन्ज्यूमर के हित में कंपनी द्वारा संचालित की जा रही हैं. समय-समय पर नई तकनीकी के विकास के साथ इन सुविधाओं का अपग्रेडेशन आवश्यक होता है.

ऐसी आवश्यकता के अनुरूप 9 अप्रैल की रात्रि 12 बजे के बाद से सैप सिस्टम को शटडाउन में लिया जाएगा. शटडाउन रखकर सैप सिस्टम के अपग्रेडेशन का कार्य 16 अप्रैल को सुबह 10 बजे तक चलेगा. ऐसी स्थिति में ‘मोर बिजली मोबाइल एप‘ तथा पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की वेबसाइट में उपलब्ध ऑनलाइन बिजली भुगतान सहित सभी प्रकार की उपभोक्ता सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेगी. इस दौरान सेन्ट्रल काल सेन्टर का टेलीफोन नंबर 1912 की सेवाएं भी आंशिक रूप से बाधित रहेगी. इस अवधि में बिजली उपभोक्ता एटीपी काउन्टर के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular