Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाग्रामीण इलाकों में भी लोग मास्क पहनना, हाथों को सेनेटाइज करना तथा...

ग्रामीण इलाकों में भी लोग मास्क पहनना, हाथों को सेनेटाइज करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन… 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग लगवाएं कोरोना वैक्सीन…

  • जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार ने की अपील



कोरबा/जिला पंचायत कोरबा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार ने ग्रामीण इलाकों के लोगों से कोविड प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पूरे विश्व भर में तेजी से फैल रहा है। यह संक्रमण शहरी इलाकांे के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर ही अपने घरों से बाहर निकलना चाहिए। हाथों को समय-समय पर लगातार साबुन से धोना चाहिए तथा भीड़ भरे जगहों में जाने से बचना चाहिए। आवश्यक होने पर भीड़ वाली जगहों पर जाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करना चाहिए। श्री कुंदन कुमार ने कहा कि कोविड वायरस के संक्रमण से खुद को बचाने और अन्य लोगों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाना चाहिए। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होंने कोरोना वैक्सीन से संबंधित किसी भी भ्रामक बातों पर ध्यान न देने और सभी 45 वर्ष से अधिक के पात्र लोगों से वैक्सीन लगवाने का आग्रह भी किया है।
जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार ने कहा कि कोरोना टीका पूर्ण रूप से वैज्ञानिक शोध और मेडिकल प्रक्रियाओं के तहत विभिन्न चरणों में टेस्टिंग और ट्रायल करके बनाया गया है। यह टीका सभी प्रकार के लोगों के लिए सुरक्षित और कोरोना रोधी है। उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन द्वारा पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। पात्र लोग नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाकर टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है इसलिए बिना डर-भय के टीका लगवाएं, साथ ही साथ टीकाकरण के पश्चात भी कोरोना से बचाव उपायों को जरूर अपनाएं। श्री कुमार ने कहा कि समाज में सभी लोगों को कोरोना का टीका लग जाने के बाद कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से रूक जाएगा। एक-दूसरे से कोरोना नहीं फैलेगा। कोरोना वैक्सीन लगने के बाद शरीर को यह नुकसान नहीं पहुंचाएगा। लोगों को कोरोना के कारण हाॅस्पिटल में भर्ती होने से बचाया जा सकेगा तथा कोरोना टीका लगने से मृत्यु दर भी कम हो जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular