Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर10 वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, आदेश जारी

10 वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, आदेश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है. संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं. मरीजों की मौत हो रही है. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा आने बढ़ाने का ऐलान किया है. अभी स्कूल शिक्षा विभाग ने 10वीं की परीक्षा स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है. हालांकि मुख्यमंत्री ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा तिथि बढ़ाने की बात कही है.

आदेश में स्कूल शिक्षा सचिव वीके गोयल ने कहा कि राज्य में वर्तमान में प्रतिदिन कोरोना के अत्यधिक मामले सामने आ रहे हैं. जिसके कारण कई जिलों में लॉकडाउन किया गया है. इसे ध्यान में रखते हुए कक्षा 10वीं की परीक्षा स्थगित की जाती है. आगामी निर्णय समयानुसार लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने जताई चिंता

मुख्यमंत्री ने आज संपादकों से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े चिंता जनक है. इससे छात्र संक्रमित ना हो इसके बारे में विचार किया जा रहा है. मैंने इस विषय में स्कूल शिक्षा मंत्री से बात की है. इस दौरान परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाए जाने की बात कही है.

बता दें कि 10वीं की परीक्षा 15 अप्रैल से और 12वीं की परीक्षा 3 मई से होने वाली थी. इसकी तैयारी कर ली गई थी. लेकिन कोरोना के आंकड़े ने चिंता बढ़ा दी है. जिसे लेकर पालकों ने भी चिंता जताई थी. जिसे देखते हुए बोर्ज परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

पढ़िए आदेश की कॉपी-

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular