Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़​​​​​​​सरगुजा में अब प्राइवेट अस्पताल भी संक्रमित मरीजों का मुफ्त करेंगे इलाज;...

​​​​​​​सरगुजा में अब प्राइवेट अस्पताल भी संक्रमित मरीजों का मुफ्त करेंगे इलाज; 150 बेड रिजर्व, आयुष्मान कार्ड से होगा भुगतान…

छत्तीसगढ़ में सरगुजा के प्राइवेट अस्पतालों में भी अब कोरोना संक्रमित मरीजों को मुफ्त इलाज हो सकेगा। इसके लिए अस्पतालों में 150 बेड रिजर्व कराए गए हैं। प्राइवेट अस्पतालों में होने वाले उपचार का भुगतान आयुष्मान कार्ड के जरिए किया जाएगा। इसको लेकर सरगुजा कलेक्टर ने निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि जरूरत पड़ने पर प्राइवेट अस्पतालों में और भी बेड रिजर्व किए जाएंगे।

कोरोना संक्रमित मरीजो का इलाज शासकीय अस्पतालों में तो किया ही जा रहा है, लेकिन वहां बेड कम पड़ रहे हैं। इसके चलते प्राइवेट अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़ उपचार के लिए बढ़ी है। इन अस्पतालों में उपचार महंगा होने के कारण आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए कलेक्टर सरगुजा ने इसकी पहल की है। आयुष्मान कार्ड से पैकेज के आधार पर भुगतान किया जाएगा।

महंगे इंजेक्शन की खरीद कर, कम रेट पर दे रही रेडक्रॉस
रेडक्रॉस समिति के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव की पहल पर कोरोना संक्रमण में उपयोग किए जाने वाले महंगे इंजेक्शन को सस्ते में मरीजों को उपलब्ध कराने की पहल की गई है। समिति इन इंजेक्शन को खरीद कर उसे सस्ती दर पर मरीजों को दे रही है। इससे ज्यादा से ज्यादा संक्रमित मरीजों को इसका लाभ मिल सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular