Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकलेक्टर श्रीमती कौशल और पुलिस कप्तान श्री मीणा ने किया शहर निरीक्षण,...

कलेक्टर श्रीमती कौशल और पुलिस कप्तान श्री मीणा ने किया शहर निरीक्षण, कोविड की रोकथाम के लिए प्रशासन सख्त …कलेक्टर ने बिना मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगो को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी…

  • रेलवे स्टेशन परिसर में होगी रैपिड एंटीजन कोविड टेस्ट की सुविधा




कोरबा/जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में दोपहर तीन बजे दुकानों और व्यापारिक संस्थानों के बंद होने के आदेश के बाद आज कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल और पुलिस कप्तान श्री अभिषेक मीणा ने शाम साढ़े चार बजे कोरबा शहर का औचक निरीक्षण किया। दोनो अधिकारियों ने निहारिका से होकर घंटाघर, सीएसईबी चैक, टीपी नगर, पुराना कोरबा, पावर हाउस रोड होते हुए कोतवाली पुराना बस स्टैण्ड, सीतामणि और रेलवे स्टेशन परिसर तक दुकानों और सड़क पर घूम रहे लोगों का निरीक्षण किया। अधिकारियों को दुकानें तो बंद मिली पर छुटपुट लोगों की आवाजाही सड़कों पर नजर आई। कलेक्टर और एसपी ने इस दौरान सड़कों पर बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगो को रोककर सख्त हिदायत दी। इस दौरान नगर निगम आयुक्त एवं एडीएम श्री एस जयवर्धन, अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा, तहसीलदार श्री सुरेश साहू एवं अन्य राजस्व अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टर ने लोगों से बेवजह घर से ना निकलने, जरूरी काम होने पर भी मास्क लगाकर ही निकलने, भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचने, खुद भीड़ ना लगने, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को बार बार सेनेटाईज करते रहने की भी अपील की हैं।
रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए होगी व्यवस्था, रैपिड एंटीजन जांच काउंटर बनेगा – जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन सख्त और गंभीर हो गया है। रेल गाड़ियों से दुर्ग-रायपुर, बिलासपुर या अन्य जिलों से कोरबा आने वाले लोगों की ऐहतियातन कोरोना जांच के लिए रेलवे स्टेशन परिसर में ही रेपिड एंटीजन जांच काउंटर बनाया जाएगा। आज कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल और पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा ने शाम लगभग पांच बजे रेलवे स्टेशन का भी औचक निरीक्षण किया । कलेक्टर श्रीमती कौशल ने स्टेशन परिसर में बैठी दो बुजुर्ग महिलाओं को बिना मास्क के देखकर उन्हें कोरोना से बचाव के लिए मास्क दिए और उन्हंे मुंह पर लगाकर रखने की हिदायत दी। श्रीमती कौशल ने क्षेत्रिय रेल प्रबंधक से रेलवे स्टेशन पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए इंतजामों के बारे में पूछा। श्रीमती कौशल ने संभावना जताई की रेल गाड़ियों से रायपुर, दुर्ग जैसे जिलों से आने वाले लोगों से कोरबा शहर में भी संक्रमण फैल सकता है। ऐसे में उन्होंने संदिग्ध और इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षणों वाले यात्रियों का स्टेशन परिसर पर ही एंटीजन टेस्ट कराने के लिए काउंटर शुरू करने के निर्देश दूरभाष पर सीएमएचओ डाॅ. बोेडे को दिए। इस जांच काउंटर के लिए जरूरी व्यवस्थाएं एवं आधारभूत आवश्कताओं की पूर्ति रेलवे प्रबंधन द्वारा कराई जाएगी। एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटिव पाए जाने वाले लोगों की पूरी काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग कर संपर्क में आए लोगों की पहचान की जाएगी और मरीजों का ईलाज की व्यवस्था कराई जाएगी। कलेक्टर ने रेल गाड़ियों के आने एवं छुटने के समय स्टेशन परिसर में भीड़ को नियंत्रित करने, यात्रियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन कराने तथा बिना मास्क के किसी भी यात्री को गाड़ियों में यात्रा नहीं करने देने के निर्देश उपस्थित रेल अधिकारियांे और रेल सुरक्षा कर्मियों को दिए। श्रीमती कौशल ने क्षेत्रिय रेल प्रबंधक को भी सभी रेल कर्मियों और स्टेशन पर तैनात रहने वाले 45 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों को कोरोना का टीका अगले पांच दिनों में लगवाने के भी निर्देश मौके पर दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular