Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकोरोना से जंग में नई भर्ती:छत्तीसगढ़ में 4143 पदों पर नई संविदा...

कोरोना से जंग में नई भर्ती:छत्तीसगढ़ में 4143 पदों पर नई संविदा भर्ती को मंजूरी, तीन महीने की संविदा पर होगी डॉक्टरों-नर्सों-टेक्निशियन की नियुक्ति…

  • राज्य आपदा मोचन निधि होगी मानदेय आदि की व्यवस्था
  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा नियमों के तहत होगी भर्ती

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के भयावह हाेते चले जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में मानव संसाधन की कमी हो गई है। ऐसे में सरकार कोरोना के खिलाफ जंग में अंशकालिक भर्ती करने जा रही है। परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग ने प्रदेश भर में 4143 विभिन्न पदों पर संविदा भर्ती की मंजूरी दी है।

बताया गया कि स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक ने पिछले महीने की 23 तारीख को 1625 पदों पर संविदा भर्ती के लिए अनुमति मांगा था। उसके बाद स्थितियां बदतर होने पर पदों की मांग बढ़ा दी गई। आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अवर सचिव राजेंद्र सिंह गौर ने पिछली मांग के 1625 पदों को मिलाकर कुल 4143 पदों पर संविदा भर्ती की अनुमति का आदेश जारी कर दिया। इनकी नियुक्ति राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मापदंडों और कलेक्टर दर पर तीन महीने की संविदा पर होना है। संविदा पर नई नियुक्तियों का खर्च राज्य आपदा मोचन निधि और कोविड-19 नियंत्रण के लिए दी गई दूसरी निधियों से किया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती

पद नामसंख्या
चिकित्सा अधिकारी49
डेंटल सर्जन25
आयुष चिकित्सा अधिकारी50
माइक्रोबायोलॉजिस्ट31
स्टाफ नर्स1624
लैब टेक्निशियन614
एएनएम240
एमपीडब्ल्यू210
वाहन चालक24
डाटा एंट्री ऑपरेटर312
टेलिफोन ऑपरेटर15
चतुर्थ श्रेणी949

CMHO को भर्ती के निर्देश

आदेश मिलने के तुरंत बाद स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को भर्ती का निर्देश भेज दिया। कहा गया है कि निर्धारित मापदंडों के मुताबिक आवश्यक कार्यवाही कर कार्यालय को अवगत कराएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular