Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरLockdown : जिले से बाहर आने-जाने वालों के लिए ई-पास अनिवार्य, अब...

Lockdown : जिले से बाहर आने-जाने वालों के लिए ई-पास अनिवार्य, अब मोबाईल से ऐसे करें डाऊनलोड …

रायपुर। राजधानी में कोरोना के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के चलते अब प्रशासन ने आने- जाने वाले लोगों के लिए ई-पास जरूरी कर दिया है. जिले बाहर आने- जाने के लिए के लिए लोगों को ई-पास बनाने का ऐप मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ेगा, जहां से ई-पास प्राप्त कर सकेगें.

दरअसल कलेक्टर ने कोरोना के प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण को देखते हुए राजधानी में 9 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल की सुबह तक टोटल लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है. इस दौरान जिले की सभी सीमाएं बंद रहेंगी और बेहद जरूरी कार्यों से जिले में आने-जाने वाले लोगों के लिए लाकडाउन ई-पास की व्यवस्था की गई है.

ऐसे बनाएं ई-पास
बता दें कि राजधानी के बाहर आने- जाने के लिए आप अपने स्मार्ट फोन मोबाइल एप डाउनलोड करके खुद से बना सकते हैं. इसके लिए आपको epass.cgcovid19.in पर जाकर मोबाइल के प्ले स्टोर के माध्यम से अपने फोन में ही आसानी से एप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. ऐसे में बिना ई-पास के आप यदि जिले के बाहर आने- जाने की सोच रहे हैं तो पहले ई-पास के लिए मोबाइल में एप डाउनलोड करें.

ये भी माने जाएंगे ई-पास
हालांकि जो व्यक्ति ट्रेन, बस और हवाई यात्रा कर रहे हैं, उनका टिकट ही ई-पास के रूप में मान्य होगा. परीक्षा देने वाले छात्र- छात्राओं  का प्रवेश पत्र ही उनका ई-पास होगा. जिससे वे आसानी से कहीं भी परीक्षा के लिए आ- जा सकेंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular