Thursday, April 25, 2024
Homeबलौदाबाजारलॉकडाउन के पहले बाजारों में उमड़ी भारी भीड़, कोरोना संक्रमण का मंडरा...

लॉकडाउन के पहले बाजारों में उमड़ी भारी भीड़, कोरोना संक्रमण का मंडरा रहा खतरा …

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है. रोजाना के बढ़ते आंकड़ों से लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है. लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिले में 11 अप्रैल से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन की सूचना मिलते ही बाजारों में भीड़ बढ़ गई है.

सोशल डिस्टेंस की अनदेखी

लॉकडाउन की खबर सुनते ही बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहें हैं. बाजार में खरीदी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है, जिससे कोरोना के बडे़ विस्फोट होने का खतरा मंडरा रहा है.

एक सप्ताह में आठ गाँव को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित

एक सप्ताह में ही जिले के आठ गाँव को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित किया जा चुका है, वही ग्राम सकरी हाट स्पाट बन चुका है जहाँ पर 300 के करीब एक्टिव मरीज है. इसी प्रकार भाटापारा सिमगा पलारी मे भी लगातार कोरोना मरीज बढ़ रहे है, जिसको देखते हुए 11अप्रेल की शाम 6 बजे से 21 अप्रैल की सुबह तक सम्पूर्ण लाकडाउन का आदेश दिया गया है.

कलेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव
कुछ दिनों पहले ही कलेक्टर कार्यालय के चपरासी कोरोना पॉजिटिव आए थे, जिसके बाद एहतियात के तौर पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने भी अपना कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कलेक्टर ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है.

जिले में नए कोरोना संक्रमित
बता दें कि शुक्रवार को जिले में 619 लोग कोरोना संक्रमित मिले है, जबकि 1 लोग की मौत हुई है. फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 2255 है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular