Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर: परिवार के 3 लोग पॉजिटिव; दवा लेने गए शख्स को रास्ते...

रायपुर: परिवार के 3 लोग पॉजिटिव; दवा लेने गए शख्स को रास्ते में आया चक्कर, पुलिस ने छांव में बैठाकर पिलाया पानी…

शनिवार को रायपुर में लॉकडाउन का पहला दिन है। शहर की हर सड़क को वन वे कर दिया गया है। सड़कों के दूसरे हिस्से को सील कर दिया गया है। लोगों के बेवजह बाहर आने पर पाबंदी है। हर गाड़ी को चेक किया जा रहा है। ऐसे लोग लोग जरूरी काम की बात कहकर बाहर आ रहे हैं, मगर जिनके पास उस काम से जुड़े डॉक्यूमेंट नहीं हैं, उन्हें वापस भेज दिया गया। शहर में सब कुछ बंद है, फिर भी लोगों के मन के द्वार खुले हैं।

रायपुर के संतोषी नगर चौक की वो सड़क जो बोरिया से जुड़ती है उसे सील कर दिया गया है। मठपुरैना का रहने वाला मुन्ना चौरे इसी सड़क पर घर जाने के लिए आया, मगर उसका सिर अचानक भारी हो गया। वो बेहोश होने ही वाला था कि पुलिस जवान एसके भारती ने उसे सम्भाला और ब्रिज के नीचे छांव में बैठने को कहा। पुलिस वाले को करीब आता देखकर मुन्ना ने जिम्मेदारी और चिंता का भाव लिए कहा- सर रुकिए कोविड से संक्रमित परिवार वाला हूं, मेरे घर के तीन लोग पॉजिटिव हैं, उनके लिए दवा और सैनिटाइजर लेने निकला था। यह सुनकर पुलिस जवान ने भी सावधानी बरती। जोखिम के बाद भी मुन्ना को पानी का पैकेट दिया। कुछ देर बाद जब मुन्ना की स्थिति सामान्य हुई, तो उसे घर पर ही रहने की हिदायत देकर जाने दिया।

ये घटना जिला प्रशासन पर भी सवाल खड़े करती है, जिनके पास ऐसे परिवार की व्यवस्था के लिए कोई प्लानिंग नहीं है।

जरूरी काम से आए लोगों को डायवर्ट रूट के बारे में जानकारी दी गई।

जरूरी काम से आए लोगों को डायवर्ट रूट के बारे में जानकारी दी गई।

कार और बाइक की चेकिंग के निर्देश
शहर के हर चौराहे पर पुलिस मुस्तैदी से जांच कर रही है। लोगों से बाहर निकलने की वजह पूछी जा रही है। दस्तावेज जांचने के बाद उन्हें आगे भेजा जा रहा है। गोल-मोल जवाब देने वालों को पुलिस घर भेज रही है। कोविड, जांच, टीकाकरण के लिए निकले लोगों को डॉक्टर की प्रिस्क्रिपशन या आधार कार्ड दिखाने पर जाने दिया जा रहा है।

क्या करें मजबूरी है। एक शख्स असपताल से प्लास्टर के बाद घर लौटता हुआ।

क्या करें मजबूरी है। एक शख्स असपताल से प्लास्टर के बाद घर लौटता हुआ।

अस्पताल में बेड खाली हैं या नहीं यहां जानें
रायपुर शहर में 18 हजार से अधिक कोविड एक्टिव मरीज हैं। लोगों को लागातार अस्पताल में बेड मिलने की दिक्कतें आ रही हैं। इसे लेकर जिला प्रशासन ने एक लिंक जारी है- https://cg.nic.in/health/covid19/RTPBedAvailable.aspx इस लिंक के जरिए लोगों को पता चलेगा कि अस्पताल में कितने बेड हैं और कहां बेड खाली हैं।

रायपुर के मोती नगर इलाके की मुख्य सड़क जो शहर को धमतरी से जोड़ती है, लॉकडाउन का असर साफ दिख रहा है।

रायपुर के मोती नगर इलाके की मुख्य सड़क जो शहर को धमतरी से जोड़ती है, लॉकडाउन का असर साफ दिख रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular