Thursday, March 28, 2024
Homeकोरोनामहाराष्‍ट्र में लगेगा सख्‍त लॉकडाउन..? CM लेंगे 1 से 2 दिनों...

महाराष्‍ट्र में लगेगा सख्‍त लॉकडाउन..? CM लेंगे 1 से 2 दिनों में फैसला….

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 55,411 नये मामले सामने आये और राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 33,43,951 पहुंच गई.

मुंबई. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी का कहर हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच, महाराष्‍ट्र सरकार ने रविवार को लॉकडाउन लगाने के फैसले को लेकर राज्‍य कोविड टास्क फोर्स के साथ एक अहम बैठक की. महामारी पर चर्चा के दौरान मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे 8 दिन के लॉकडाउन के पक्ष में दिखे. जबकि टास्क फोर्स के कुछ सदस्यों का कहना है कि कोरोना की चेन को ब्रेक करने के लिए 14 दिनों के कड़े लॉकडाउन की जरूरत है. महाराष्ट्र में लॉकडाउन को लेकर एक से दो दिन में फैसला हो सकता है.

इससे पहले, उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक में कोरोना की रोकथाम के उपायों पर चर्चा की. महाराष्ट्र सरकार हफ्ते के सातों दिन लॉकडाउन के पक्ष में है. राज्य में फिलहाल शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है. राज्‍य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आज कहा, ‘सर्वदलीय बैठक में हालांकि लॉकडाउन पर कोई औपचारिक फैसला नहीं हुआ, लेकिन मुख्यमंत्री सख्त लॉकडाउन के पक्ष में लगते हैं.’ बैठक में दो घंटे से भी ज्यादा समय तक राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा हुई.

डराने लगे हैं कोविड-19 के रोजाना के आंकड़े
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 55,411 नये मामले सामने आये और राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 33,43,951 पहुंच गई. वहीं संक्रमण से एक दिन में 309 लोगों की मौत होने से कुल मृतक संख्या 57,638 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र में इस समय 5,36,682 संक्रमितों का उपचार चल रहा है. विभाग ने एक विज्ञप्ति में बताया कि एक दिन में कुल 53,005 लोगों को अस्पतालों से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई और इस तरह महाराष्ट्र में अब तक कुल 27,48,153 लोग संक्रमण के प्रकोप से उबर चुके हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular