Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: बालाजी ट्रामा सेंटर में शुरू हुआ नया कोविड अस्पताल, पहले दिन...

कोरबा: बालाजी ट्रामा सेंटर में शुरू हुआ नया कोविड अस्पताल, पहले दिन 27 मरीज हुए भर्ती…50 ऑक्सीजीनेटेड बिस्तरों के साथ 30 आईसीयू बेड सुविधा…..

कोरबा 14 अप्रैल 2021/जिले में कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए बालाजी ट्रामा सेंटर में नया कोविड अस्पताल शुरू हो गया है। इस अस्पताल में पहले ही दिन 27 कोरोना संक्रमित मरीजों को ईलाज के लिए भर्ती किया गया है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने जिले में कोरोना के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए इस अस्पताल का शासकीय अधिग्रहण कर लिया है। अस्पताल को नए कोविड अस्पताल के रूप में केवल पांच दिनों में ही तैयार किया गया है और कोविड मरीजों का ईलाज शुरू कर दिया गया है।
नए कोविड अस्पताल के इंचार्ज डाॅ. प्रिंस जैन ने बताया कि बालाजी ट्रामा सेंटर चिकित्सालय को जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण संसाधनों के साथ कोविड मरीजों के ईलाज के लिए अधिग्रहित किया गया है। वर्तमान में यह अस्पताल 67 बेड क्षमता के साथ शुरू किया गया है। इस अस्पताल की वर्तमान में ऑक्सीजन सुविधा युक्त 50 बिस्तर क्षमता है। इसमें से 30 बिस्तर आईसीयू और 20 बिस्तर सामान्य वार्ड में हैं। 17 बिना ऑक्सीजन युक्त सामान्य बिस्तर भी इस अस्पताल में कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए उपलब्ध हैं। डाॅ. प्रिंस जैन ने बताया कि अस्पताल में अभी एक वेंटिलेटर उपलब्ध है। गंभीर मरीजों के लिए सी.टी. स्कैन की सुविधा भी अस्पताल में मिलेगी। इंचार्ज डाॅक्टर ने बताया कि आज अस्पताल शुरू होने के पहले दिन ही 27 कोविड मरीजों को भर्ती कर ईलाज शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में भर्ती मरीजों का ईलाज निःशुल्क होगा परंतु उन्हें खून या अन्य किसी भी जांच के लिए निर्धारित शुल्क अदा करना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular