Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसा, 3 लोगों की मौत.. बस ने बाइक सवारों...

छत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसा, 3 लोगों की मौत.. बस ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, फिर पलटी; 15 से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़: रायगढ़ जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां बस ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी है। जिसमें बाइक सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। तीनों मेले में शामिल होकर वापस घर लौट रहे थे। हादसा पूंजीपथरा थाना क्षेत्र में हुआ है।

बस इस तरह से पलट गई थी।

बस इस तरह से पलट गई थी।

जानकारी के मुताबिक वासुदेव ट्रैवेल्स की बस दोपहर के वक्त रायगढ़ से घरघोड़ा की ओर जा रही थी। तभी सामने से बाइक में 3 लोग भी सवार होकर आ रहे थे। बताया जा रहा है कि बस और बाइक सवार शख्स भी तेज रफ्तार में थे। जिसके कारण दोनों के बीच टक्कर हो गई। हादसे इतना भीषण था कि बाइक सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा बाइक तीसरा शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ था।

वहीं बस भी वहीं अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा अमलीडीह के पास हुआ है। घटना के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस को भी इस घटना की सूचना दी गई। आस-पास के लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पूंजीपथरा और घरघोड़ा पुलिस की टीम पहुंची थी।

आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए थे।

आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए थे।

बाइक सवार तीसरा शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ था। जिसे घरघोड़ा के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान तीसरे शख्स की भी मौत हो गई। कहा जा रहा है जो बाइक में सवार 3 लोग थे, वे जमडबरी के रहने वाले थे। तीनों भेंडरा पंचायत में कार्तिक मेला घूमने गए थे। फिलहाल इन तीनों के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। पता ये भी चला है कि घायलों में से 2 घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ भेजा गया है। बाकियों का इलाज घरघोड़ा में ही जारी है।

घटना के बाद से कुछ देर तक इस रोड में जाम की स्थिति बनी रही। बाद में जब गाड़ियों को हटाया और घायलों को अस्पताल भेज दिया गया। तब फिर वाहनों का आना-जाना शुरू हुआ है।

हादसे के बाद कुछ देर रोड में जमा लगा रहा।

हादसे के बाद कुछ देर रोड में जमा लगा रहा।

पिछले 2 दिनों में प्रदेश में लगातार हादसे हुए हैं…

सोमवार को धमतरी जिले में सड़क हादसे में CRPF जवान समेत 2 लोगों की मौत हो गई। छुट्‌टी खत्म होने के बाद जवान अपने साथी के साथ वापस दिल्ली रवाना होने के लिए रायपुर निकला था। इसी दौरान सामने से आए ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे जवान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसका दोस्त गंभीर रूप से घायल हुआ। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई है।

जवान और उसके दोस्त की मौत

जवान और उसके दोस्त की मौत

ग्राम छाती निवासी सीआरपीएफ जवान मोहन कंवर(23) कुछ दिन पहले ही छुट्‌टी पर अपने घर आया था। इस बीच छुट्‌टी खत्म होने के बाद वह सोमवार दोपहर अपने दोस्त मनीष सेन के साथ रायपुर जाने निकला था। वहां रायपुर से उसे ट्रेन पकड़नी थी। मोहन की पोस्टिंग दिल्ली में ही थी। इस बीच दोनों बुलेट से अभी बिरेझर के पास पहुंचे थे। तभी सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी।

बताया जा रहा है कि जैसे ही परिजनों को जवान के मौत की खबर की सूचना मिली। वैसे ही वे भी मौके पर पहुंचे और फूट-फूटकर रोने लगे। वही मंगलवार को जवान के शव का अंतिम संस्कार किया गया। इसके पहले शव यात्रा उसके गांव में निकाली गई। जहां बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और नम आंखों से उसे विदाई दी गई।

बलौदाबाजार में भी सोमवार रात हादसा हुआ था।

बलौदाबाजार में भी सोमवार रात हादसा हुआ था।

सोमवार रात को ही हुए एक सड़क हादसे में जीजा-साले की दर्दनाक मौत हो गई। रायपुर-बलौदाबाजार मुख्य मार्ग पर पलारी से एक किलोमीटर दूर ग्राम पहंदा के पास एक्सीडेंट हुआ था। हादसे में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ था

ग्राम कुकदा निवासी रंजू (23 वर्ष) अपने जीजा संदीप नवरंगे (23 वर्ष) और दोस्त विजय धीवर (16 वर्ष) के साथ बाइक से अपने गांव वापस लौट रहा था। तीनों किसी काम से पलारी गए हुए थे, वहीं से ये सभी एक ही बाइक पर वापस आ रहे थे। लेकिन सोमवार रात 8 बजे पलारी थाने से एक किलोमीटर आगे रायपुर की ओर से आ रही अज्ञात कार ने इनकी बाइक को सामने से टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

रविवार रात को 3 दोस्तों की चले गई जान…

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में रविवार रात को दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई थी। कोटमी चौकी इलाके में तेज रफ्तार बाइक सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही तीनों बाइक सवार ने दम तोड़ दिया था।

पुलिस के मुताबिक तीनों युवक पसान के रहने वाले थे। हादसा कोटमी से पेंड्रा मुख्य मार्ग पर स्थित राधा स्वामी पेट्रोल पंप के सामने हुआ है। बाइक सवार तीन युवक पसान से पेंड्रा की तरफ जा रहे थे। पेट्रोल पंप के सामने सड़क किनारे पर कंटेनर यूपी-82 टी-5586 खड़ी थी।

तेज रफ्तार बाइक कंटेनर के पीछे इतनी तेजी से टकराई की उसमें सवार तीनों युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। मरने वालों में बसंत प्रजापति पिता महेश प्रजापति (20), शुभम मानिकपुरी पिता बलदाऊ मानिकपुरी (20) और तीसरा युवक सूरज प्रजापति (20) है। तीनों युवकों की मौत सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से हुई। तीनों आपस में दोस्त थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular