Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाभिलाई स्टील प्लांट में फिर लगी भीषण आग... बीते रविवार को भी...

भिलाई स्टील प्लांट में फिर लगी भीषण आग… बीते रविवार को भी हुआ था हादसा, काफी दूर तक दिख रही थी लपटें, BRM में रोलिंग का कार्य बंद; आग पर काबू पाया गया

BHILAI: भिलाई स्टील प्लांट के बार एंड रॉड मिल (बीआरएम) में भीषण आग लगी है। काफी दूर तक लपटें दिखाई दे रही हैं। आग से इलेक्ट्रिकल सामान जलकर खाक हो चुके हैं। बीआरएम में धुंआ भर जाने से उसे सील कर दिया गया है। बुधवार सुबह से लगी आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया है।

शार्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताई जा रही है। बताया जा रहा है। आग लगने के बाद बीएसपी के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे एरिया को सीआईएसएफ के कंट्रोल में सील कर रोलिंग के काम को बंद कर दिया गया।

आग लगने के BRM में रोलिंग का काम बंद किया गया।

आग लगने के BRM में रोलिंग का काम बंद किया गया।

मिल में रोलिंग का कार्य किया गया बंद

आग की सूचना के बाद सुबह 9 बजे उत्पादन का कार्य रोक दिया गया। दुर्घटना के चलते मिल एरिया की लाइट पूरी तरह गुल रही। बताया जा रहा है कि बीएसपी के अधिकारियों ने किसी तरह मिल के एक्जिट प्वाइंट में लाइट की व्यवस्था की थी।

बीएसपी में पिछले हफ्ते ही बीआरएम में हुआ था हादसा

बीएसपी में पिछले हफ्ते ही बीआरएम में हुआ था हादसा

बीते रविवार को भी हुआ था हादसा

बीएसपी के बीआरएम में एक सप्ताह के अंदर ये दूसरी घटना है। इससे पहले भी यहां बीते रविवार को हादसा हुआ था। क्रेन का मैग्नेट शिफ्ट रूम को ठोकर मारते हुए आगे बढ़ गया था। ठोकर इतनी तेज थी कि अंदर बैठे वर्कर दहशत में आ गए थे। ऊंचाई पर लगे कूलर को ही तोड़ दिया था। इसमें बीएसपी प्रबंधन की गलती सामने आई थी कि उन्होंने अंट्रेंड ठेका कर्मी को क्रेन ऑपरेशन का कार्य सौंपा था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular