Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCM के कार्यक्रम से लौट रहे छात्रों का एक्सीडेंट... 2 बाइक की...

CM के कार्यक्रम से लौट रहे छात्रों का एक्सीडेंट… 2 बाइक की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर में एक की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

सरगुजा: अंबिकापुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे 5 छात्र सड़क हादसे का शिकार हो गए। हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, वहीं 4 की हालत गंभीर है। हादसा देर शाम अंबिकापुर-सूरजपुर मुख्यमार्ग में कालीघाट के पास हुआ। मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है।

हादसे में 2 बाइक की आमने-सामने हुई भिड़ंत में एक बाइक पर सवार 3 और दूसरी बाइक पर सवार 2 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक छात्र को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया।

सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को अंबिकापुर में आयोजित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संभागभर से छात्र-छात्राएं और युवा पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद एक बाइक पर सवार होकर 3 छात्र अंबिकापुर-सूरजपुर मार्ग पर घूमने चले गए थे। वहीं दो छात्र कार्यक्रम के बाद अंबिकापुर में साथियों से मिलने के बाद वापस विश्रामपुर की ओर देर शाम करीब 7 बजे लौट रहे थे।

गांधीनगर थाना क्षेत्र के कालीघाट के पास दोनों बाइक की तेज रफ्तार में सीधी भिड़ंत हो गई। हादसे में पांचों छात्र सड़क पर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे का शिकार हुए बाइक सवारों के साथ दूसरी मोटरसाइकिल पर भी कॉलेज के छात्र थे, जिन्होंने दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 3 अन्य छात्रों को संजीवनी एक्सप्रेस और डायल 112 की टीम ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे 5 छात्र सड़क हादसे का शिकार हो गए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे 5 छात्र सड़क हादसे का शिकार हो गए।

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद निखिल भगत (20) निवासी विश्रामपुर को मृत घोषित कर दिया। मृतक निखिल पीजी कॉलेज अंबिकापुर का छात्र था। उसके साथ बाइक पर बैठा पीजी कॉलेज का छात्र ज्ञानोदय (18) निवासी विश्रामपुर गंभीर रूप से घायल हो गया।

दूसरी बाइक पर सवार पीजी कॉलेज अंबिकापुर में बीएससी सेकेंड ईयर का छात्र अनुज एक्का (20) निवासी दलधोवा बलरामपुर, डेविड रोहित तिर्की (19) निवासी अंबिकापुर और साईं कॉलेज का छात्र विशाल निकुंज (18) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में ज्ञानोदय और डेविड रोहित तिर्की को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इनमें से घायल ज्ञानोदय को रायपुर रेफर किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि दोनों बाइक की टक्कर के बाद सभी छात्र घिसटते हुए सड़क किनारे धान के खेत में जा गिरे थे। मृतक निखिल के सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। अन्य घायलों को सिर, सीने और हाथ-पैरों में चोटें आई हैं।

घायलों का इलाज जारी

मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची अंबिकापुर एसडीएम पूजा बंसल ने कहा कि हादसे की सूचना पर प्रशासनिक अमला अस्पताल पहुंचा और घायलों को बेहतर इलाज देने की कोशिश की जा रही है। घायलों में से एक छात्र मुख्यमंत्री के समक्ष परफॉर्मेंस ग्रुप में भी शामिल था।

परिजनों ने जताया आक्रोश

हादसे के बाद प्रशासनिक अमले से कोई सहायता नहीं मिलने पर परिजनों ने आक्रोश भी जताया है। गंभीर रूप से घायल ज्ञानोदय के चाचा ने बताया कि उनका भतीजा मुख्यमंत्री के आगमन पर कार्यक्रम में परफॉर्मेंस देने आया था। कॉलेज या जिला प्रशासन की ओर से छात्रों को लाने और घर तक पहुंचाने की कोई सुविधा नहीं दी गई थी। यहां तक कि छात्र को रेफर करने के बाद भी प्रशासनिक अमले द्वारा कोई सहायता नहीं दी जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular