Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया अकाउंटेंट.. महिला...

BCC News 24: CG न्यूज़- रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया अकाउंटेंट.. महिला स्व-सहायता समूह को भुगतान करने के बदले मांगे डेढ़ लाख, ACB ने की कार्रवाई

छत्तीसगढ़: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर(MCB) जिले में ACB ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां ACB ने महिला एवं बाल विकास के एक अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंग हाथ गिरफ्तार किया है। अकाउंटेंट ने महिला स्व-सहायता समूह को भुगतान करने के बदले पैसे मांगे थे। इसी बात की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से हुई थी। जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

बताया गया है कि अंबिकापुर की महिला स्व-सहायता समूह ने रेडी-टू-ईट सामग्री का निर्माण और वितरण किया था। इसका बिल 9 लाख रुपए बना था। मगर इसके बदले समूह को केवल 2.5 लाख रुपए का ही भुगतान हुआ था। बाकी के 6.5 लाख का भुगतान नहीं हो सका था। जिसके चलते समूह ने खड़गवां के परिजोजना अधिकारी कार्यालय में संपर्क किया था।

इसी कार्यालय में अकाउंटेंट रविशंकर खलखो पदस्थ है। रविशंकर खलखो ने ही भुगतान कराने के बदले डेढ़ लाख रुपए की मांग की थी। दोनों पक्षों में 50-50 हजार रुपए की किस्तों में एक लाख रुपए देने की सहमति बनी थी। इधर समूह के लोगों ने इस बात की शिकायत ACB से भी कर दी। इसके बाद समूह के लोग सोमवार को पैसे देने पहुंचे थे। इसी वक्त ACB की टीम भी ऑफिस में पहुंच गई। उस दौरान जैसे ही समूह के लोगों ने अकाउंटेंट को 50 हजार रुपए दिए, ACB की टीम ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular