Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबाइक चोरी का आरोपी और 6 खरीदार गिरफ्तार... 8 लाख की 12...

बाइक चोरी का आरोपी और 6 खरीदार गिरफ्तार… 8 लाख की 12 मोटरसाइकिल जब्त; कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा और बिलासपुर से चुराई थी गाड़ी

जांजगीर-चांपा: जिले की पुलिस ने बाइक चोरी के एक आरोपी और 6 खरीदारों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। चोरी के आरोपी विजयेश साहू की निशानदेही पर 12 मोटर साइकिल बरामद की गई है, जिसकी कीमत तकरीबन 8 लाख रुपए है। आरोपी ने कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा और बिलासपुर से बाइक की चोरी की थी।

आरोपी विजयेश साहू चोरी की बाइक को कम दामों में बेच दिया करता था। एएसपी अनिल सोनी ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक विदेशी शराब भट्ठी के पास खड़ा होकर चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

12 बाइक पुलिस ने जब्त कर ली है, जिन्हें उनके असली मालिकों को लौटाया जाएगा।

12 बाइक पुलिस ने जब्त कर ली है, जिन्हें उनके असली मालिकों को लौटाया जाएगा।

आरोपी के पास से बाइक जब्त की गई और उसके बारे में पूछताछ की गई। आरोपी ने अपना नाम विजयेश साहू (35 वर्ष) निवासी रसेडा थाना अकलतरा बताया। आरोपी से जब बाइक का दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया, तो वो बहाने बनाने लगा। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने मोटरसाइकिल की चोरी की बात कबूल कर ली और कहा कि वो यहां ग्राहक की तलाश में आया था।

आरोपी ने कहा कि उसे जुआ खेलने की आदत है और इसी शौक को पूरा करने के लिए वो बाइक चोर बन गया है। उसने कहा कि वो बाइक मालिकों से पहले किसी बहाने से जान-पहचान या दोस्ती करता है और फिर मौका देखकर उनकी मोटरसाइकिल चुरा लेता है। बाइक की चोरी करने के लिए वो अलग-अलग जिलों में जाता है। पुलिस ने उसके पास से 12 बाइक जब्त की हैं। उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

सभी आरोपियों को पुलिस ने पेश किया।

सभी आरोपियों को पुलिस ने पेश किया।

आरोपी ने इन जगहों पर घटनाओं को दिया अंजाम

जनवरी 2017 में पत्थलगांव से एक पेशन प्रो मोटर सायकल को चोरी कर अपने घर रसेडा में रखा था। माह फरवरी 2017-18 में रायगढ़ रेलवे स्टेशन के पास से एक एचएफ डीलक्स मोटर सायकल चोरी कर कोसमंदा चांपा निवासी राजकुमार राठौर को 8 हजार रुपए में बेच दिया था। जून 2018 में खरसिया से एक मोटर सायकल चोरी कर चांपा निवासी जितेन्द्र सिदार को 15 हजार रुपए में बेच दिया।

जुलाई-अगस्त 2018 में मुडापार कोरबा से एक बाइक चोरी कर चांपा निवासी जितेन्द्र सिदार को 25 हजार रुपए में बेच दिया। साल 2018 में पुसौर से एक मोटर सायकल चोरी कर गोदैईया रतनपुर निवासी रूपेश केवट को 10 हजार रुपए में बेच दिया। आरोपी ने वर्ष 2018 में मालखरौदा से एक बाइक चोरी कर नवागांव सीपत निवासी साखी गोपाल निर्मलकर को 12 हजार रुपए में बेच दिया। वर्ष 2018 में बिल्हा जिला बिलासपुर से एक बाइक चोरी कर रैनपुर रतनपुर निवासी सूरज कुमार केंवट को 8 हजार रुपए में बेच दिया।

वर्ष 2019 में दगौरी बिल्हा से एक मोटर सायकल चोरी कर रैनपुर रतनपुर निवासी सूरज कुमार केंवट के पास 14 हजार में बेचा। वर्ष 2019 में सिमगा जिला बलौदाबाजार से एक मोटरसायकल चोरी कर कबीरदास मानिकपुरी जवाहर पारा अकलतरा निवासी को 15 हजार में बेचा। वर्ष 2019 में तखतपुर जिला बिलासपुर से एक बाइक चोरी कर अपने घर रसेडा में रखा। वर्ष 2019 में भाठापारा जिला बलौदाबाजार से एक बाइक चोरी कर अपने घर रसेडा में रखा।

आरोपी ने वर्ष 2019 में भाठापारा जिला बलौदाबाजार से एक मोटरसायकल चोरी कर अपने घर रसेडा में रखा। आरोपी विजयेश साहू के घर रसेड़ा से घर में छिपाकर रखे 3 मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया। वहीं बाकी 9 बाइक को उनके खरीदारों के यहां से जब्त किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular