Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: करोड़ों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार.. फर्जी चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर कारोबारी...

CG: करोड़ों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार.. फर्जी चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर कारोबारी से लिए थे 1 करोड़ रुपए; दूसरे राज्यों में भी आरोपी के खिलाफ केस

छत्तीसगढ़: रायपुर की कोतवाली थाना पुलिस ने करोड़ों के ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी राकेश जैन को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार कर कोतवाली थाना पुलिस रायपुर लेकर आई है।आरोपी ने खुद को चार्टर्ड अकाउंटेंट और व्यापारी बताकर पीड़ित से इन्वेस्टमेंट के नाम पर पैसे वसूले थे और फिर फरार हो गया था।

पीड़ित विकास बंग ने बताया कि उसका लोहे के तार और आयरन स्क्रैप जैसे सामानों को खरीदने-बेचने का बिजनेस है। साल 2017 में उसकी मुलाकात राकेश भभूतमल जैन (52 वर्ष) से हुई थी। आरोपी ने खुद को CA बताते हुए रोड कंस्ट्रक्शन, शेयर मार्केट और लोहे के स्क्रैप जैसे कारोबार का एक्सपर्ट बताया। जिसके बाद पीड़ित विकास लंबे समय तक टैक्स चुकाने और व्यापारिक कामों के लिए राकेश के संपर्क में बना रहा।

सिटी कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई।

सिटी कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई।

इस बीच फरवरी 2020 में लोहे के स्क्रैप में अधिक फायदा बताते हुए आरोपी ने विकास को इसमें निवेश करने की सलाह दी। पीड़ित ने भी सलाह मानकर इस बिजनेस में अपना इन्वेस्ट किया। शुरुआत में तो आरोपी ने विकास बंग को अच्छे मुनाफे के साथ रिटर्न भी दिया, लेकिन बाद में मोटी रकम लगाकर बड़ा लाभ दिलवाने का झांसा दिया। कारोबारी विकास आरोपी की बातों में फंस गया और अलग-अलग बैंक खातों से लगभग 1 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए।

पैसे मिलने के बाद आरोपी राकेश जैन रिटर्न देने के लिए टालमटोल करने लगा और अलग-अलग डेट पर पैसे आने की बात कहने लगा। पीड़ित ने इस साल 1 अक्टूबर को जब उससे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। आरोपी के घर पर भी ताला लटकता मिला। जिसके बाद पीड़ित ने रायपुर के कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया। मामला दर्ज होते ही आरोपी महाराष्ट्र के पुणे फरार हो गया और वहां छिपकर रह रहा था।

पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की, तो लोकेशन पुणे में मिली। पुलिस ने तुरंत टीम को रवाना किया और वहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर रायपुर लाई। पुलिस ने कहा कि आरोपी से पूछताछ में ठगी के कई मामलों का खुलासा हो सकता है। आरोपी के खिलाफ अन्य राज्यों में भी ठगी के मामले दर्ज हैं। ठगी की कुल रकम 15 करोड़ तक होने का अनुमान है। साथ ही एक दर्जन से अधिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular