Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- शादी के बाद दूल्हों ने मांगा दहेज,...

BCC News 24: BIG न्यूज़- शादी के बाद दूल्हों ने मांगा दहेज, दुल्हनें पहुंचीं थाने.. विदाई के समय 5 लाख कैश, एक बाइक व गहनों की डिमांड

राजस्थान: धूमधाम से शादी की सारी रस्में पूरी होने के बाद दूल्हों के सिर पर दहेज का भूत सवार हो गया। विदाई के समझ दोनों दूल्हों ने 5 लाख कैश, एक बाइक व गहनों की डिमांड रख दी। दुल्हन पक्ष हैरत में पड़ गया। काफी समझाया-बुझाया गया, पर दूल्हे जिद पर अड़े रहे। दुल्हनों को बिना विदा कराए ही वो चले गए। दोनों दुल्हनें थाने पहुंच गईं। उन्होंने दुल्हों और उनके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मामला भरतपुर के बयाना स्थित सिकंदरा का है।

लड़की वाले रह गए हैरान
सिकंदरा में शिवशंकर जाटव की बेटी सुषमा भारती (19) और उसके छोटे भाई हरिशंकर की बेटी राजकुमारी (21) की शादी मंगलवार की रात हुई थी। दोनों भाइयों ने बारात की आवभगत की। बारात को अच्छा खाना खिलाया। वरमाला हुई, फेरे हुए। बेटियों को विदा करने का वक्त आया तो दूल्हे पक्ष ने 5 लाख कैश, एक बाइक व गहनों की मांग कर दी। लड़की वाले डिमांड सुन हैरान रह गए।

बड़ी बहन राजकुमारी (बाएं) व छोटी बहन सुषमा। दोनों शादी के जोड़े में ही थाने पहुंच गईं।

बड़ी बहन राजकुमारी (बाएं) व छोटी बहन सुषमा। दोनों शादी के जोड़े में ही थाने पहुंच गईं।

करते रहे मिन्नतें
दहेज भी इतना मांगा कि दोनों दुल्हनों के पिता उसे पूरा नहीं कर सकते थे। शिवशंकर मजदूर हैं और उनका छोटा भाई हरिशंकर मंदबुद्धि है। उन्होंने विवशता जताई। बेटियों को विदा कर ससुराल ले जाने की मिन्नतें करते रहे, लेकिन लड़के वाले नहीं माने। आखिरकार दोनों दुल्हनों को शादी के जोड़े में ही छोड़कर वे चले गए। बुधवार दोपहर दुल्हनें अपने परिजनों के साथ शादी के जोड़े में ही थाने जा पहुंचीं और मामला दर्ज करवा दिया।

सुषमा ने कहा- 5 लाख रुपए मांग लिए, बाइक भी मांगी, बहुत मनाया लेकिन वे नहीं माने।

सुषमा ने कहा- 5 लाख रुपए मांग लिए, बाइक भी मांगी, बहुत मनाया लेकिन वे नहीं माने।

दूल्हों के पिता ट्रैक्टर चलाते हैं
जानकारी के मुताबिक, राजकुमारी और सुषमा की बारात मंगलवार रात रामपुरा (गढ़ीबाजना) से आई थी। शादी दो चचेरे भाइयों पवन पुत्र जलसिंह और गौरव पुत्र उदयसिंह से होनी थी। शाम को बारात आई। तमाम रीति रिवाज निभाए गए। बुधवार को विदाई की तैयारी चल रही थी। इसी बीच दूल्हों के परिजनों ने दहेज की मांग कर डाली। शिवशंकर जाटव ने बताया कि हमने उन्हें काफी समझाया, लेकिन वे नहीं माने।

रामपुरा निवासी जलसिंह और उसका भाई उदयसिंह दोनों ट्रैक्टर चलाते हैं। दुल्हन सुषमा के पिता शिवशंकर ने बताया कि दूल्हों और उनके परिजनों ने दहेज में 5 लाख, बाइक और सोने के गहनों की मांग की थी। इसे लेकर वर-वधू दोनों पक्षों के बीच घंटों बातचीत भी चली, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। शादी का पूरा खर्च बड़े भाई शिवशंकर ने उठाया था। उनका कहना है कि शादी में 7 लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बाद भी बिना दुल्हनों को लिए दूल्हे लौट गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular