Friday, June 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र में ED की रेड के बाद CM...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र में ED की रेड के बाद CM भूपेश बघेल को छापे का अंदेशा.. बोले- चुनावों के बाद प्रदेश में भी पड़ सकते है IT और ED के छापे; भाजपा की केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा-  सरकारी एजेंसीओं का सियासी इस्तेमाल कर विरोधियों को प्रताड़ित करने में लगे है

रायपुर: ED ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक बयान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया है। अपनी बातों से मुख्यमंत्री ने अंदेशा जताया है कि हो सकता है देश के अन्य राज्यों में चुनावों के बाद प्रदेश में भी IT और ED के छापे पड़ें। इससे पहले भी भूपेश बघेल भाजपा की केंद्र सरकार पर IT और ED के सियासी इस्तेमाल का आरोप लगा चुके हैं।

शुक्रवार को भूपेश बघेल ने रायपुर पुलिस लाइन के हैलीपैड पर मीडिया से कहा- ये (केंद्र सरकार) अपने विरोधियों को प्रताड़ित करने का काम रही है, हो सकता है चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में दौरा हो ED और IT का। ये लोग असहमति को बर्दाश्त नहीं कर सकते, इसी बात की लड़ाई है हमारी, असहमति का सम्मान होना चाहिए, ये लोग दुश्मन मान लेते हैं उसे कुचल देते हैं।

इस बयान के बाद मुख्यमंत्री बिलासपुर में अपने तय कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री ने यूक्रेन समस्या पर भी बात की, उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ ने दिल्ली में हेल्प डेस्क बनाया है। जैसे ही भारत सरकार की कोई पॉलिसी वहां से लोगों को निकालने की होगी, छत्तीसगढ़ भी पहली प्राथमिकता में वहां से प्रदेश के नागरिकों और स्टूडेंट्स के बाहर निकालने का काम करेगा।

दरअसल महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। महाराष्ट्र राज्य सरकार में मंत्री नवाब मलिक पर कथित मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग में संलिप्तता के आरोप लगे हैं। उन पर आरोप है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधित जमीन डील से जुड़े रहे हैं, प्रवर्तन निदेशालय (ED) अंडरवर्ल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular