Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़अक्षय कुमार को मिला भारतीय पासपोर्ट... ट्वीट कर कहा- अब दिल और...

अक्षय कुमार को मिला भारतीय पासपोर्ट… ट्वीट कर कहा- अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी, अभी तक कनाडा के नागरिक थे

नई दिल्ली: 15 अगस्त को फिल्म स्टार अक्षय कुमार को भारतीय नागरिकता मिल गई। अक्षय ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी है। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे.. जय हिंद। गौरतलब है कि अक्षय कुमार के पास अभी तक कनाडा का पासपोर्ट था। उन्हें अक्सर कैनेडियन कुमार कहकर भी ट्रोल किया जाता था।

अक्षय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह फोटो शेयर की।

अक्षय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह फोटो शेयर की।

दिसंबर 2019 में किया था भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन
अक्षय कुमार को साल 2011 में कनाडाई संघीय चुनाव के बाद वहां की कंजरवेटिव सरकार द्वारा कनाडा की नागरिकता मिली थी। दिसंबर 2019 में अक्षय कुमार ने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन दिया था और कहा था कि वो अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने वाले हैं।

फिल्में फ्लॉप होने पर ली थी कनाडा की नागरिकता
दरअसल अक्षय कुमार की जब भारत में बैक-टू-बैक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, तब उन्होंने दोस्त की सलाह पर कनाडा में बसने का फैसला किया था। उन्होंने पासपोर्ट के लिए आवेदन दिया और उन्हें वहां की नागरिकता मिल गई।
एक इंटरव्यू में अक्षय ने बताया था, ‘मैंने सोचा मेरी फिल्में चल नहीं रही हैं और मुझे काम करते रहना है। मैं कनाडा काम करने के लिए गया था। वहां मेरे एक दोस्त ने मुझे वहीं बसने की सलाह दी और इस दौरान मैंने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया।

अक्षय के इन डॉक्यूमेंट्स की फोटो शेयर की।

अक्षय के इन डॉक्यूमेंट्स की फोटो शेयर की।

कभी सोचा नहीं कि पासपोर्ट बदलवा लेना चाहिए
उस वक्त मेरी सिर्फ दो ही फिल्में रिलीज होने के लिए बची थीं। खुशकिस्मती से ये दोनों ही सुपरहिट हो गईं। उसके बाद से मैं नहीं रुका। काम करता चला गया। इस दौरान मैंने कभी सोचा भी नहीं कि मुझे यह पासपोर्ट बदलवा लेना चाहिए।’

बुरा लगता है जब लोग कैनेडियन कुमार बुलाते हैं
अक्षय ने कनाडा की सिटीजनशिप को लेकर हुई ट्रोलिंग पर रिएक्शन भी दिया था। कई मीडिया इंटरव्यूज में एक्टर ने कहा था- ‘भारत मेरे लिए सबकुछ है। मैंने जो भी कमाया है, यहीं रहकर कमाया है। खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे इसी देश को सबकुछ लौटाने का मौका भी मिला है।
मुझे बुरा लगता है जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल करते हैं। कई लोग मुझे कैनेडियन कुमार भी बुलाते है जो मुझे चुभता है। अगर आप किसी के बारे में कुछ नहीं जानते तो आपको बातें नहीं बनानी चाहिए। इसके अलावा अक्षय ने करण जाैहर के शो कॉफी विद करण में भी इस बारे में बात की थी।

अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 थिएटर्स में अच्छी कमाई कर रही है।

अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 थिएटर्स में अच्छी कमाई कर रही है।

55 करोड़ पहुंची OMG 2 की कमाई
दूसरी तरफ इन दिनों थिएटर्स में प्रदर्शित हो रही अक्षय कुमार की फिल्म ‘OMG 2’ अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन सोमवार को 12 करोड़ रुपए की कमाई की। इसके साथ ही इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 55 करोड़ हो चुका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular