Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: कोलइण्डिया स्थापना दिवस पर श्रद्धा महिला मंडल द्वारा पारंपरिक खेलों के...

छत्तीसगढ़: कोलइण्डिया स्थापना दिवस पर श्रद्धा महिला मंडल द्वारा पारंपरिक खेलों के आयोजन के साथ 252 सफाई कर्मियों को सामान वितरण किया…

बिलासपुर (BCC NEWS 24): दिनांक 03/11/2022 को बसंत बिहार क्लब में श्रद्धा महिला मंडल की आदरणीय अध्यक्षा श्रीमती पूनम मिश्रा की अध्यक्षता में कोल इंडिया स्थापना दिवस हर्षोल्लास और उमंग से मनाया गया।इस माकूल मौके पर श्रद्धा महिला मंडल की उपाध्यक्षा श्रीमती रितांजली पाल तथा श्रीमती राजी श्रीनिवासन सभी कमेटी सदस्या उपस्थित थी। इस पुनीत अवसर पर सभी 252 सफाई कर्मियों को प्रोत्साहन में कंबल और खाने का पैकेट दिया गया।

इस दौरान कोल इंडिया से सम्बन्धित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमे प्रथम संयुक्त रूप से श्रीमती सीमा तिवारी और श्रीमती दीपिका साहू, दूसरे स्थान पर श्रीमती सुष्मिता माझी और तीसरे स्थान पर श्रीमती रेणु गौतम रही। विजेताओं को आगामी आनंद मेला में पुरस्कृत किया जाएगा।

साथ ही आज के इंटरनेट और मोबाइल पर प्रचलित ऑनलाइन गेम के बीच विलुप्त होती प्राचीन खेलों को पुनर्जीवित करते हुए पिट्टो, कीत-कीत, कब्बडी और अन्य आंचलिक खेलों का सफल आयोजन किया गया। चम्मच नींबू रेस (spoon lemon) में प्रथम स्थान पर श्रीमती दीपिका साहू, दूसरे स्थान पर श्रीमती बबिता गुप्ता और तीसरे स्थान पर श्रीमती सीमा तिवारी रही।अध्यक्षा ने इन खेलों को खेलने का प्रोत्साहन देते हुए उन्हें संरक्षण का संदेश दिया। वाकई इस पुरातन खेल को खेलते हुए सभी फिर से अपने बचपन में लौट गए। कभी कभी छोटी सी स्वाभाविक क्रिया भी सहज रूप में बड़ा संदेश दे जाती है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण महिला मंडल का ये कार्यक्रम था जिसके लिए श्रद्धा महिला मंडल गाड़ा गाड़ा बधाई के पात्र हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular