Friday, April 19, 2024
Homeकवर्धारायपुर में गुंडे-बदमाशों के लिए माफी स्कीम: अपराध से तौबा कर चुके...

रायपुर में गुंडे-बदमाशों के लिए माफी स्कीम: अपराध से तौबा कर चुके लोगों की बनेगी लिस्ट; सरकारी फायदे दिलाए जाएंगे

RAIPUR: रायपुर के नए SSP ने गुंडे बदमाशों को सुधरने के लिए नई स्कीम बनाई है। पुलिस उन पुराने आरोपियों की माफी लिस्ट तैयार कर रही है, जो बीते कई सालों से एक भी बार जेल नहीं गए हैं और वो समाज में अच्छा जीवन जी रहे हैं। पुलिस, जिला प्रशासन की मदद से अब ऐसे बदमाशों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की पहल कर रही है।

पुलिस ने शुक्रवार शाम सभी CSP दफ्तरों में गुंडे-बदमाशों की परेड करवाई। इन्हें थानों में बुलाकर जमकर लताड़ लगाई गयी। परेड कराने के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। वीडियो में रायपुर के एसएसपी संतोष सिंह बदमाशों को कड़े लहजे में चेतावनी देते दिख रहे हैं। इस दौरान रायपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह और जिला पंचायत CEO विश्वरूप भी मौजूद रहे।

बदमाशों को कड़ी चेतावनी देते पुलिस अफसर।

बदमाशों को कड़ी चेतावनी देते पुलिस अफसर।

बदमाशों को एक साथ थाने किया गया तलब

पुलिस ने इलाके के बदमाशों को एक साथ थाना तलब किया था। जिसने आने में आनाकानी की उसे सरकारी गाड़ी में जबरन लाया गया। ये वह बदमाश हैं जो अपने-अपने इलाके में चाकूबाजी, मारपीट और दबंगई कर रौब झाड़ते हैं। इन बदमाशों का इलाके में काफी खौफ है।

SSP ने बदमाशों को दी कड़ी चेतावनी

रायपुर SSP समेत अन्य पुलिस अफसरों के कड़े तेवर देखकर बदमाशों को ये बात समझ आ गई की चुपचाप कान पकड़कर खड़े रहने में ही भलाई है। अफसरों ने पूछा कि तुम अंतिम बार जेल कब गए थे। जवाब में बदमाशों ने अलग-अलग साल का जिक्र किया। लंबे समय से अपराधों से दूर हो चुके व्यक्तियों के लिए SSP ने गुंडा-बदमाश की माफी लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

190 गुंडा बदमाशों की थाने में हाजिरी

रायपुर पुलिस ने कुछ महीने पहले इलाके में गुंडई करने वाले सभी नए पुराने बदमाशोंं को थानों में जमा किया। 190 से ज्यादा नामजद बदमाश पुलिस के बुलावे पर थाने पहुंचे। उन्हें थानेदारों ने समझाइश देते हुए, शांति से जीवन जीने के लिए चेताया। साथ ही कहा गया कि जब भी बुलाया जाए फौरन थाने आना होगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular