Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त...

BCC News 24: कोरबा- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

  • अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2022 निर्धारित, रिक्त 13 पदों में होगी भर्ती

कोरबा (BCC NEWS 24): एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत पोंडी उपरोडा परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। पोंडी उपरोडा परियोजना अंतर्गत कुल 13 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 27 सितम्बर 2022 से आमंत्रित किया गया है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है। पोंडी उपरोडा परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के तीन, मिनी कार्यकर्ता का एक पद और सहायिका के नौ पद इस प्रकार कुल 13 रिक्त पदों लिए आवेदन मंगाया गया है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोडी उपरोड़ा में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे जमा कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय पोंडी उपरोड़ा से संपर्क किया जा सकता है।

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोंडी उपरोड़ा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती ग्राम पंचायत लेपरा के आंगनबाड़ी केन्द्र जूनापारा (टुनियाकछार) में, कोरबी के केन्द्र अचानकपुर एवं ग्राम पंचायत दर्राभांठा के आंगनबाड़ी केन्द्र बरपालीटोला में की जाएगी। मिनी कार्यकर्ता की भर्ती ग्राम पंचायत जटगा के आंगनबाड़ी केन्द्र धोबा बस्तीपारा के लिए की जाएगी। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत ऐतमानगर के केन्द्र जूनापारा (झाबर), ग्राम पंचायत रामपुर के केन्द्र बस्तीपारा (आमाखोखरा), घरीपखना के केन्द्र बस्तीपारा (मानपुर), जटगा के केन्द्र लालडीह, जटगा के केन्द्र नवरहापारा, मल्दा के केन्द्र मांझीपारा, तानाखार के केन्द्र मांझीपारा (तानाखार), मडई के केन्द्र कठमोरगा एवं ग्राम पंचायत सलिहाभांठा के केद्र बाला में की जाएगी।

परियोजना अधिकारी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पद में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका एवं संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular