Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर में बहन की शादी का हवाला...

BCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर में बहन की शादी का हवाला देकर सोने की तरह दिखने वाला नकली जेवरात बेचकर ठगी करने वाले 2 आरोपी पकड़ाए

जांजगीर/अकलतरा: दो शातिर ठग व चोरों ने अलग अलग स्थानों पर अपनी अलग अलग स्थिति बताकर लोगों को ठगने का प्रयास किया। जांजगीर में एक व्यापारी से अपनी बहन की शादी का हवाला देकर सोने के नकली जेवर बेचकर ढ़ाई लाख रुपए ठग लिए तो अमरताल में दुकान संचालक को पिक अप दिलाने के नाम पर झांसा दिया और 49 हजार रुपए कैश तथा 30 हजार के जेवर ठग लिए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से साढ़े 7 लाख के सोने, चांदी के जेवरात, 49 हजार रुपए नकद और वारदात में चोरी की बाइक क्रमांक सीजी 06 जीएच 5325 को जब्त किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 15 मई दो अज्ञात युवक सागर राठौर और हीरालाल जांजगीर कचहरी चौक के पास संचालित विनोद प्लास्टिक दुकान पहुंचे और उन्होंने असली सोना का टुकडा दिखाकर बहन की शादी का हवाला देकर सस्ते दामों में सोने का माला बेचने का लालच दिया। दुकान संचालक भी उनके बहकावे में आ गया और उन्होंने दोनों युवकों को ढाई लाख रुपए देकर सोने के सामान खरीद लिए। कुछ दिनों बाद विनोद कुमार गुप्ता ने सोने की जांच कराई तो वह नकली निकला।

इससे वह परेशान था, लेकिन अपनी स्थिति बता पाने में असमंजस की स्थिति में था। यही दो ठग 24 मई को फिर से ठगी करने के लिए दोनों युवकों ने अमरताल पहुंचे, यहां उन्होंने अमरताल में रहने वाले दुकान संचालक संतोष भारद्वाज (35 साल) पिता शंकर लाल को सस्ते दाम में पिकअप बेचने का झांसा दिया। युवकों ने उसे बताया कि दोनों को रुपए की जरूरत होने के कारण वह अपना पिकअप को सस्ते दाम पर बेचना चाहता है। संतोष का मोबाइल नंबर लेकर दोनों लौट गए। 26 मई को संतोष के मोबाइल पर दोबारा कॉल किया और उससे गाड़ी के संबंध में बात की। संतोष ने पिकअप 2 लाख 20 हजार में लेने की बात कही, तो अज्ञात युवक भी राजी हो गया। पुलिस ने दाेनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बाइक से पैसा छिनकर भाग गए आरोपी
संतोष भी उसके झांसे में आ गया और वह रुपए लेकर उसके साथ गाड़ी देखने बिलासपुर जा रहा था। नेशनल हाइवे में संतोष बाथरूम करने के लिए बाइक रोकी तो एक युवक बाइक में रुपयों से भरे थैले को उठाया और पीछे से दूसरी बाइक पर आ रहे साथी के साथ बैठकर भाग गया।

चोरी की बाइक में देते थे वारदात को अंजाम
युवक जिस बाइक पर घुमते थे वह बाइक भी ग्राम तिलकनगर थाना झगरेनडीह जिला महासमुंद के किसी व्यक्ति के नाम रजिस्टर्ड थी। पुलिस ने वहां वाहन स्वामी से पूछताछ की, तो उसने बताया कि वर्ष 2018 में सवानी थाना सांकरा जिला महासमुंद के जीवन लाल निषाद को बेच दी थी। टीम ने जीवन लाल से पूछताछ की तब उसने बताया कि उसकी गाड़ी ओडिसा बॉर्डर ग्राम धाबा थाना झारखन जिला बगरढ़ के ढाबा से 31 दिसम्बर 2021 की देर रात अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर ली गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular