Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 12 साल की बच्ची की अपहरण की कोशिश.. कार में सवार...

CG: 12 साल की बच्ची की अपहरण की कोशिश.. कार में सवार होकर आए नकाबपोश, बच्ची ने दिखाई समझदारी, टल गई बड़ी घटना, पुलिस ने नहीं की FIR

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में एक 12 साल की बच्ची की अपहरण की कोशिश करने का मामला सामने आया है। चेहरे में मास्क लगाए कार सवार दो युवक करीब डेढ़ घंटे तक बच्ची से दरवाजा खुलवाकर उसे ले जाने की कोशिश करते रहे। लेकिन, बच्ची ने समझदारी दिखाई और दरवाजा नहीं खोली। आखिरकार, बदमाश युवकों को वहां से भागना पड़ा। बच्ची की समझदारी से एक बड़ी घटना टलल गई। पूरा मामला बीते 20 नवंबर का है, जिसमें अब इस घटना का सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें कार सवार युवक नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात है कि पुलिस ने अब तक इस केस में गंभीरता नहीं दिखाई है और न ही कोई कार्रवाई की है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार घटना बीते 20 नवंबर शाम 4 बजे की है। सरकंडा के जबड़ापारा में रहने वाले किशनलाल गुप्ता मार्कफेड के रिटायर्ड अफसर हैं। घर में वे अपनी बहू और 12 साल की पोती शीनू के साथ रहते हैं। घटना के दिन वे और उनकी बहू काम से बाहर गए थे। शीनू के पापा और उसकी दादी दुकान गए थे। इस दौरान शीनू अकेली थी। वह सातवीं कक्षा में पढ़ती है। शाम करीब 4 बजे एक युवक आया, जो चेहरे पर मास्क और रूमाल ढंका था। युवक गेट खोलकर अंदर पहुंच गया और दरवाजा खटखटाते हुए आवाज लगाने लगा। शीनू ने खिड़की से देखा और पूछताछ की, तब युवक ने कहा कि उसकी मम्मी उसे बुलाई है, वह बाहर आ जाए। लेकिन, शीनू ने समझदारी दिखाई और दरवाजा खोलने व उसके साथ जाने से मना कर दी।

सीसीटीवी कैमरे कैद हुआ कार और उसमें सवार युवक।

सीसीटीवी कैमरे कैद हुआ कार और उसमें सवार युवक।

मम्मी को फोन लगाने की बात कहने पर भागा युवक
शीनू ने बताया कि वह घर में अकेली थी और पढ़ रही थी। तभी दरवाजे के बाहर से आवाज आया। इस दौरान खिड़की से कौन है कहकर पूछताछ की। तब युवक ने उसे उसकी मम्मी बुलाई कहकर बाहर आने की बात कहने लगा। शीनू ने कहा कि उसकी मम्मी अभी गई है, वह बाहर नहीं आएगी। तब वह बाहर निकलने के लिए जिद करने लगा। तब परेशान होकर शीनू ने अपनी मम्मी से फोन करने की बात कहने पर युवक भाग गया। शीनू ने बताया कि नकाबपोश युवक दो लोग थे। बाहर एक कार खड़ी थी, जिसमें दो लोग सवार होकर भाग रहे थे।

शीनू के दादा ने थाने में दर्ज कराई शिकायत।

शीनू के दादा ने थाने में दर्ज कराई शिकायत।

तीन दिन तक मामले को दबाए बैठी रही पुलिस
इधर, 12 साल की बच्ची के घर में घुसकर अपहरण करने का प्रयास किया गया। इस घटना के बाद लड़की के परिजनों ने सरकंडा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई, तब भी पुलिस चुपचाप मामले को दबाए बैठी रही। इस दौरान न तो पुलिस ने कार सवार युवकों की जानकारी जुटाई और न ही आसपास घटना का सीसीटीवी फुटेज चेक किया। पुलिस ने कार सवार युवकों की तलाश तक नहीं की और न ही बच्ची से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली।

सीसीटीवी फुटेज आया सामने, नजर आ रहे कार सवार युवक
अब इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें कार सवार युवक गली से गुजरते नजर आ रहे हैं। इस केस में कार्रवाई नहीं होने पर मोहल्लेवालों ने घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और बुधवार देर शाम मोहल्ले में पहुंचकर आसपास के लोगों के साथ ही परिजनों से पूछताछ कर घटना की जानकारी जुटाने लगी। इस केस में सरकंडा TI उत्तम साहू से भी जानकारी ली गई। लेकिन, उन्होंने गोलमोल जवाब दिया और शिकायत नहीं मिलने की बात कहते रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular