Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाशादी में बरसे बदरा, दूल्हा-दुल्हन ने छाता ओढ़कर लिए फेरे... लोग कहते...

शादी में बरसे बदरा, दूल्हा-दुल्हन ने छाता ओढ़कर लिए फेरे… लोग कहते रहे- जल्दी, जल्दी, VIDEO ‌वायरल; 5 दिनों से हो रही है रुक-रुक कर बारिश

कवर्धा: जिले में एक शादी में तेज बारिश होने लगी तो दूल्हा-दुल्हन ने छाता ओढ़कर ही 7 फेरे ले लिए। आस-पास मौजूद लोग हंसते रहे। लोगों ने कहा-जल्दी-जल्दी कर लो। वहीं पंडित ने भी घर के भीतर से ही मंत्र पढ़े। जिसके बाद शादी संपन्न हुई।

अब इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग भी इसे काफी पसंद कर रहे हैं। यह वीडियो जिले के पंडरिया इलाके का बताया जा रहा है। हालांकि वायरल वीडियो की भास्कर की पुष्टि नहीं करता है। यहां राज्य के दूसरों जिलों की ही तरह पिछले 5 दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है।

लोग तालियां बजाते रहे

इस बीच यह वीडियो भी सामने आ गया है। जिसमें दूल्हा और दुल्हन मंडप के नीचे छाता ओढ़कर फेरे लेते हुए नजर आ रहे हैं। घर के अंदर बैठे लोग तालियां बजा रहे हैं। कुछ लोग जोड़े को हंस-हंसकर चिढ़ा भी रहे हैं। चूंकि मंडप के ऊपर पत्तियां बिछाई जाती हैं। इस वजह से बारिश का पानी नीचे आ रहा था।

मंडप के ऊपर पत्तियां बिछाई जाती हैं। इस वजह से बारिश का पानी नीचे आ रहा था। मंडप के नीचे शादी में देने वाले बर्तन भी रखे हुए हैं।

मंडप के ऊपर पत्तियां बिछाई जाती हैं। इस वजह से बारिश का पानी नीचे आ रहा था। मंडप के नीचे शादी में देने वाले बर्तन भी रखे हुए हैं।

बताया गया है कि शादी की रस्में पूरी हो गई थीं। मगर फेरे नहीं हो पाए थे। इस वजह से घर के लोगों ने इस तरह से बरसते पानी में फेरे करवाने का फैसला किया था। ये भी बताया गया था कि शादी की तारीख की बहुत पहले ही तय कर दी गई थी। तैयारियां भी हो चुकी थी।

बारिश के चलते कवर्धा शहर के अलग-अलग इलाकों में पानी भर गया है।

बारिश के चलते कवर्धा शहर के अलग-अलग इलाकों में पानी भर गया है।

स्टेडियम में भरा पानी

बारिश की वजह से कवर्धा शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं शहर के एकमात्र आउटडोर करपात्री स्टेडियम में पानी का जमाव हो गया। जिसके चलते इस स्टेडियम में रोज प्रैक्टिस करने वाले लगभग 1200 से अधिक खिलाड़ी प्रैक्टिस से वंचित हो गए। खिलाड़ियों का कहना है कि नगर में एकमात्र स्टेडियम है, लेकिन हल्की बारिश होते ही पानी का जमाव हो जाता है और खिलाड़ी 3-4 दिनों तक प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं।

प्रदेश में बारिश का हाल

राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आज सुबह से ही बादल छाए हुए थे। कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है। और ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। जिससे तापमान में गिरावट हुई है।वहीं कई जिलों में अच्छी बारिश भी हुई है। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा के कारण मौसम में ये बदलाव आया है। दुर्ग में भी तेज हवा के साथ-साथ बारिश भी हुई। यह बारिश रात भर रुक-रुक कर होती रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular