Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCRPF कैंप में बैरक की छत टूटी, 11 जवान घायल.... कैंप में...

CRPF कैंप में बैरक की छत टूटी, 11 जवान घायल…. कैंप में भरा पानी; बस्तर में अचानक तेज हवाओं के साथ हुई जमकर बारिश

जगदलपुर: बस्तर में शुक्रवार की शाम मौसम में अचानक हुए बदलाव के बीच तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। CRPF 241 बटालियन के एक कैंप में बैरक की छत टूट गई। जिसके अंदर मौजूद करीब 11 जवान घायल हो गए। सभी घायलों का कैंप में ही इलाज चल रहा है। इधर, जगदलपुर शहर के शहीद पार्क के नजदीक जल भराव भी हो गया था।

दरअसल, मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। बस्तर संभाग के जगदलपुर और दंतेवाड़ा जिले में गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश की वजह से दरभा थाना क्षेत्र के सेड़वा में स्थित CRPF 241 बटालियन का कैंप जलमग्न हो गया। कैंप में मौजूद जवान सामान को इधर-उधर कर रहे थे। साथ ही पानी बाहर निकालने की कोशिश में लगे थे।

बैरक की छत टूटकर नीचे गिर गई।

बैरक की छत टूटकर नीचे गिर गई।

इसी बीच अचानक आई तेज आंधी की वजह से बैरक की टीन शेड की बनी छत टूट कर नीचे गिर गई। हादसे में 11 जवान घायल हो गए हैं। जिनमें कुछ जवानों की हालत गंभीर है। घटना के बाद कैंप में मौजूद अन्य जवान फौरन बैरक से घायलों को बाहर निकाले। फिर उन्हें दूसरी बैरक में शिफ्ट किया गया। जहां CRPF के डॉक्टर घायलों का इलाज कर रहे हैं।

तेज आंधी-तूफान ने तबाही मचाई।

तेज आंधी-तूफान ने तबाही मचाई।

तापमान में हुई गिरावट

शुक्रवार को जगदलपुर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम के बदलने के बाद तापमान में 1 डिग्री की गिरावट आई। बारिश के बाद से जगदलपुर दंतेवाड़ा समेत अन्य जगहों पर मौसम सुहावना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि, उत्तर और पश्चिम से लगातार गर्म हवा आ रही हैं। हल्की बारिश के साथ कुछ जगहों पर छीटें भी पड़े हैं। बस्तर में 3 छोटे-छोटे सिस्टम का प्रभाव एक साथ पड़ा है। इसलिए बारिश हुई है। उन्होंने कहा, अगले 24 से 48 घंटे तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

100 साल पुराना पेड़ गिरा

तेज आंधी तूफान के चलते शहर के पंचपथ चौक के पास स्थित 100 साल पुराना अकेशिया पेड़ भी गिर गया। जिससे आस-पास के इलाकों में बिजली गुल हो गई थी। बताया जा रहा है कि, कर्मचारी व्यवस्था सुधारने में लगे रहे।

आकाशीय बिजली की चपेट में आईं महिलाएं

उधर, कोंडागांव जिले में भी मौसम में अचानक बदलाव हुआ। माकड़ी के हाड़ीगांव में मक्का तोड़ रही महिलाएं बारिश से बचने पेड़ के नीचे जाकर बैठ गईं थी। इसी दौरान अचानक पेड़ पर ही आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे 3 महिला घायल हो गईं। वहां मौजूद अन्य ग्रामीणों ने सभी को अस्पताल पहुंचाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular