Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- SECL के बांकीमोंगरा परियोजना में हादसा: जमीन के...

BCC NEWS 24: कोरबा- SECL के बांकीमोंगरा परियोजना में हादसा: जमीन के नीचे काम करते वक्त कोयले का बड़ा हिस्सा गिरा, मजदूर की मौत; मालवाहक से ले गए बॉडी

कोरबा(BCC NEWS 24): जिले में SECL के बांकीमोंगरा कोल परियोजना में एक हादसा हो गया। यहां जमीन के नीचे काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई है। काम करते वक्त उसके शरीर पर कोयले का बड़ा हिस्सा उसके शरीर पर गिरा। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई है। इस मामले में कोल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है। हादसे के बाद मजदूरों को उसकी बॉडी को मालवाहक गाड़ी में लादकर अस्पताल ले जाना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक, कुदरीपारा निवासी रामचरण उरांव बांकीमोंगरा कोल परियोजना में काम करता था। शनिवार रात को वह रात ड्यूटी में आया था। सुबह 6 बजे उसकी ड्यूटी खत्म होती। इसके पहले ही करीब 4 से 5 बजे के बीच ये हादसा हो गया। बांकीमोंगरा कोल परियोजना के तहत जमीन के नीचे से कोयला निकालने का काम किया जाता है। यहां अलग-अलग शिफ्ट में करीब 200 मजदूर काम करते हैं।

इसी गाड़ी में शव लेकर अस्पताल गए मजूदर।

इसी गाड़ी में शव लेकर अस्पताल गए मजूदर।

सुबह रामचरण इस अंडरग्राउंड परियोजना में ड्रीलर मशीन के जरिए कोयला निकालने का काम कर रहा था। अचानक किनारे की तरफ से कोयले का एक बड़ा हिस्सा उसके शरीर में गिरा। कोयले का हिस्सा गिरने के बाद उसने जोर से चिल्लाया। इसके बाद वहां मौजूद अन्य लोग मौके पर पहुंचे। किसी तरह से कोयले को उसके शरीर से हटाया गया।

वहीं कर्मचारियों ने प्रबंधन से एंबुलेंस की मांग की। मगर काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। जिस पर मजदूर उसे मालवाहक गाड़ी से ही रामचरण को लेकर एसईसीएल के अस्पताल गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में बांकीमोगरा थाना पुलिस से भी शिकायत हुई है। जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेेजा गया है। प्रबंधन की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular