Thursday, November 30, 2023
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: बड़ी खबर- गाय के शवों से अमानवीयता: तीन मृत...

BCC NEWS 24: बड़ी खबर- गाय के शवों से अमानवीयता: तीन मृत गायों को नगर परिषद के ट्रैक्टर के पीछे बांधकर 2KM तक घसीटा, CMO ने थमाया नोटिस…

गुना के कुंभराज इलाके में मृत गायों को अमानवीय तरीके से नगर परिषद के ट्रैक्टर के पीछे रस्सी से बांधकर घसीटा गया। इस घटना का VIDEO भी सामने आया है। VIDEO में 3 मृत गायों को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटा जा रहा है। जैसे ही मामला सामने आया तो नगर परिषद कुंभराज के अधिकारी हरकत में आ गए और एक कर्मचारी को नोटिस जारी कर दिया। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की है।

कुंभराज के भमावद रोड स्थित रमानंद गोशाला में 3 गाय मर गई थीं। सेवादार ने इसकी सूचना नगर परिषद कुंभराज को दी। वहां से सिर्फ एक कर्मचारी को ट्रैक्टर लेकर भेज दिया गया, जिसमें ट्रॉली तक नहीं थी। यह कर्मचारी गायों को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटता हुआ 2 किलोमीटर तक ले गया। इससे मृत गायों का शरीर जगह-जगह छिल गया। खाल उधड़ गई।

इस मामले में चाचौड़ा SDM वंदना राजपूत का कहना है कि मामला सामने आते ही नगर परिषद CMO ने संबंधित कर्मचारी को नोटिस जारी कर दिया है। कार्यवाही की जाएगी। वहीं, कुंभराज नगर परिषद के CMO का तबादला हो चुका है। फिलहाल, CMO का चार्ज बीनागंज नगर परिषद CMO प्रियंका सिंह के पास है। वे हफ्ते में एक दिन ही कुंभराज नगर परिषद कार्यालय में बैठ पाती हैं।

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

  • मध्य प्रदेश में पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। दो महीने पहले ही आगर मालवा जिले में मृत गायों को अमानवीय तरीके से नगर पंचायत की ट्रैक्टर-ट्रॉली के पीछे रस्सी से बांधकर घसीटते ले जाने का वीडियो सामने आया था। दो कर्मचारी निलंबित किए गए थे।
  • आगर मालवा के बाद देवास में गाय के शव को क्रूरता से ट्रैक्टर-ट्रॉली के पीछे लटकाकर ले जाने का VIDEO सामने आया था। नगर परिषद नेमावर के कर्मचारियों ने मृत गाय के चारों पैरों को ट्रॉली के पीछे बांधा था। गाय पीछे लटकी थी और ड्राइवर तेजी से ट्रैक्टर को दौड़ा रहा था।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular